अब ट्रम्प ने मैक्सिको को धमकाया, कहा गंदे लोगों को संभालें वर्ना भेज दूंगा सेना
अब ट्रम्प ने मैक्सिको को धमकाया, कहा गंदे लोगों को संभालें वर्ना भेज दूंगा सेना
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अन्य देशों के प्रमुखों से बातचीत का दौर जारी है. इस बीच खबर है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के राष्ट्रपति को फोन कर धमकाते हुए कहा है कि अगर मेक्सिको की सेना अपने देश के 'गंदे लोगों' को काबू में करे नहीं तो उनके लिए अमेरिका अपनी सेना भेज देगा.

आपको याद दिला दें कि ट्रंप ने अक्टूबर में हुई राष्ट्रपति पद की बहस में मेक्सिको के 'मादक पदार्थ तस्करों और बुरे लोगों' के लिये 'बैड होम्बर्स' (गंदे लोग) मुहावरे का इस्तेमाल किया था और अमेरिका को इनसे छुटकारा दिलाने का संकल्प जताया था.संभवतः उनका इशारा उन्ही बुरे लोगों के लिए था

. उल्लेखनीय है कि 'द एसोसिएट प्रेस' को अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप और मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो के बीच शुक्रवार सुबह फोन पर हुई बातचीत के कुछ अंश मिले हैं. हालांकि इसमें इस बात का खुलासा नहीं है कि ट्रंप 'गंदे लोग' शब्द का इस्तेमाल किन लोगों के लिए कर रहे हैं और ना इनमें उनकी इस टिप्पणी के लहजे और परिप्रेक्ष्य के बारे में स्पष्ट किया है.लेकिन इस बातचीत से नए राष्ट्रपति ट्रंप की बंद दरवाजों के पीछे कूटनीति का खुलासा जरूर हुआ है.

एक बात तो जरूर सामने आई है कि ट्रम्प दुनिया के नेताओं के साथ भी उसी स्वर में और रूखाई से बातचीत कर रहे हैं जैसा कि वे अपने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी रैलियों में करते थे. हालाँकि व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने इस टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन मेक्सिको की सरकार ने कहा कि यह विवरण सही नहीं है.

ईरान के मिसाईल परीक्षण से नाराज अमेरिका ने दी कड़ी चेतावनी

ड्रग्स कारोबारी विक्की गोस्वामी को केन्या ने अमेरिका के सुपुर्द किया, चलेगा मुकदमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -