उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग उन पर ट्रम्प ने जताया भरोसा, कहा- वो वादा नहीं तोड़ेंगे

May 26 2019 10:30 AM
उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग उन पर ट्रम्प ने जताया भरोसा, कहा- वो वादा नहीं तोड़ेंगे

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए भरोसा जताया है कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन अपना वादा नहीं तोड़ेंगे. ट्रंप ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'उत्तर कोरिया ने कुछ छोटे हथियार चलाए हैं, जिसने मेरे कुछ लोगों को तंग किया है, किन्तु मैं चिंतित नहीं हूं. मुझे विश्वास है कि चेयरमैन किम ने जो वादे किए हैं, उन्हें वे पूरा करेंगे.' 

उल्लेखनीय है कि अभी हाल में प्योंग्यांग की तरफ से अपने मिसाइल कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के बारे में दक्षिण कोरिया के आशंका जताए जाने पर ट्रंप ने यह बयान दिया है. ऐसी खबरें हैं कि उत्तर कोरिया ने इस माह के शुरू में मिसाइल परीक्षण किया था जिसके बाद दक्षिण कोरिया से उसके रिश्तों में तनाव आ गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी इसी घटना का संज्ञान लिया है.

इससे पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा है कि इस माह के शुरू में उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन किया है. राष्ट्रपति ट्रंप ने शुरुआत में कहा कि 4 और 9 मई को किए गए मिसाइलों के परीक्षण से वह 'प्रसन्न नहीं' हैं किन्तु फिर बाद में उन्होंने इसे गंभीरता से न लेकर इसे अधिक तवज्जो नहीं दी.

राजद की हार से तनाव में लालू, नहीं खा रहे है खाना

आज अहमदाबाद पहुंचकर मां हीराबेन से आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी

चीन के नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- उनके शासन में बेहतर हुई शासन प्रणाली