चीन के नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- उनके शासन में बेहतर हुई शासन प्रणाली

May 25 2019 05:40 PM
चीन के नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा- उनके शासन में बेहतर हुई शासन प्रणाली

बीजिंग: चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के एक दिग्गज नेता ने कहा है कि भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी ने गत पांच वर्ष में देश की अर्थव्यवस्था को बेहतर करने और लोगों की आजीविका में सुधार के लिए अनेक कोशिशें की हैं. कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) की गुईझोऊ प्रांतीय समिति के स्थाई सदस्य मू देगुई ने कहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में भारत में शासन प्रणाली में सुधार हुआ है.

देगुई ने कहा है कि भारत और चीन के काफी समय से मित्रवत रिश्ते हैं. पीएम मोदी को चुनाव में मिली भारी कामयाबी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने मोदी और उनकी कोशिशों की सराहना की. बता दें कि देगुई सीपीसी गुईझोऊ प्रोवेंशियल पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के महानिदेशक भी हैं. उन्होंने कहा है कि हमने देखा है कि जब से पीएम मोदी ने पदभार ग्रहण किया है, तब से उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने, लोगों की जीविका को बेहतर करने तथा शासन प्रणाली दुरुस्त करने के लिए अनेक कोशिशें की हैं.

आपको बता दें कि चीन ने शुक्रवार को कहा था कि वह भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बहुत अहमियत देता है और साथ ही साझेदारी को सशक्त करने के लिए पीएम मोदी के साथ राजनीतिक भरोसा और आपसी सहयोग को प्रगाढ़ करने का इच्छुक है.

वेनेज़ुएला की जेल में भड़की हिंसा, 29 कैदियों की मौत

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर ने की कोहली की तारीफ, कहा तुरंत जवाब देते हैं विराट

क्रिकेट के भगवान ने की विश्वकप को लेकर ऐसी भविष्यवाणी