भारत दौरे पर आएँगे अमेरिकी राष्ट्रपति, हो सकता है 'हाउडी ट्रम्प' कार्यक्रम
भारत दौरे पर आएँगे अमेरिकी राष्ट्रपति, हो सकता है 'हाउडी ट्रम्प' कार्यक्रम
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में भारत की यात्रा करेंगे. इस दफा वह गुजरात के अतिथि बनेंगे. दिल्ली में हुई एक रैली के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने यह बात कही है. बताया जा रहा है कि मोटेरा स्टेडियम में हाउडी ट्रम्प के कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.   

सूत्रों का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप 21 से 24 फरवरी तक भारत यात्रा पर आ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, भारत दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप जम्मू कश्मीर के मुद्दे का उल्लेख नहीं करेंगे. अमेरिकी सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, वाशिंगटन भारत की संप्रभुता का सम्मान करता है, इसलिए जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी किस्म की चर्चा नहीं करेगा. ट्रंप के इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. उम्मीद की जा रही है कि ट्रंप के साथ अमेरिकी वाणिज्य सचिव भी साथ भारत दौरे पर आ सकते हैं.

ट्रंप की भारत यात्रा ऐसे समय में होने जा रही है, जब 24 फरवरी से 30 मार्च कर जेनेवा में आयोजित संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग की मीटिंग होने जा रही है. इस मीटिंग में पाकिस्तान, भारत पर हमले के लिए अपनी कोशिशें तेज कर रहा है. इस बैठक में पाकिस्तान CAA, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म करना, NRC और NPR के बहाने यह बताने की कोशिश कर सकता है कि भारत में मोदी राज में मुस्लिम सुरक्षित नहीं हैं.

CAA पर शिवराज सिंह चौहान ने तोड़ी चुप्पी, कहा- दुनिया की कोई ताकत इसे लागू होने से नहीं रोक सकती

डिप्टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला को दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा से मिला आमंत्रण

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा का चला जादू, दिल्‍ली चुनाव में इस पार्टी का मिला समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -