ट्रंप ने पूरा किया चुनावी वादा, यूएस-मेक्सिको की सीमा के बीच बनेगीं दीवार
ट्रंप ने पूरा किया चुनावी वादा, यूएस-मेक्सिको की सीमा के बीच बनेगीं दीवार
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यूएस और मेक्सिको की सीमा पर दीवार निर्माण करने का वादा चुनाव प्रचार के दौरान किया था और अब इस अध्यादेश पर हस्ताक्षर करते हुए अपने चुनावी वादे का आरंभ कर दिया हैं। घरेलू सुरक्षा विभाग के प्रस्तावित दीवार के बनाने के लिए ट्रंप ने राशि जारी करने वाले आदेश पत्र पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। ट्रंप ने कहा कि अब अमेरिका और मेक्सिको की सीमा के बीच दीवार बनाई जाएगी। डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि इस विषय पर शुरु से चर्चा कर रहे थे। व्हाइट हाउस के अनुसार ट्रंप ने घरेलु सुरक्षा विभाग का दौरा भी किया था। उनका कहना है कि वो इस विषय पर शुरु से बात कर रहे थे और अब दक्षिण सीमा के बीच एक बड़ी बैरियर बनाने का भी आदेश दे दिया है।

अमेरिका के राष्ट्रपति का कहना है कि अमेरिका में अवैध प्रवासियों की घुसपैठ को रोकने में इससे काफी मदद मिलेगी। ट्रंप ने अवैध प्रवासियों को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान पॉपुलर वोट में जीत हासिल न करने के लिए भी जिम्मेदार ठहराया है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, ट्रंप एक ऐसी नीति लागू करना चाहते है, जिससे सीरिया और अन्य मुस्लिम-बहुल देशों से शरणार्थियों के आने पर अस्थायी रूप से रोक लग जाएगी, जिन्हें वह 'आतंकवादी खतरा' मानते हैं। ट्रंप इस नीति को लागू पर विचार कर रहे हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया कि यह निर्णय राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण होगा। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता स्पाइस के अनुसार ट्रंप ने दक्षिणी सीमा पर घुसपैठियों को हिरासत में लेने के लिए और अन्य उपायों पर भी हस्ताक्षर किये और कहा कि अमेरिका एक बार फिर से अपने कानूनों का उल्लंघन करने वाले अवैध प्रवासियों के हिरासत और उनके निर्वासन को प्राथमिकता देने जा रहा है।

ट्रम्प ने लगाया PM मोदी को कॉल : मिलकर करेंगे आतंकवाद का खात्मा

ट्रंप की टीम में एक और भारतीय अजित पई हुए शामिल

IS के खात्मे के लिए रूस के साथ अमेरिका: व्हाइट हाउस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -