ट्रम्प ने लगाया PM मोदी को कॉल : मिलकर करेंगे आतंकवाद का खात्मा
ट्रम्प ने लगाया PM मोदी को कॉल : मिलकर करेंगे आतंकवाद का खात्मा
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की. जिसमें दोनों देशों के बीच आर्थिक और रक्षात्मक सहयोग को मजबूत करने पर जोर दिया गया .

दो राष्ट्र प्रमुखों के बीच हुई इस वार्ता के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर जानकारी दी कि ट्रंप ने वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए अमेरिका ने भारत को महत्वपूर्ण सहयोगी और मित्र माना. दोनों के बीच दक्षिण और मध्य एशिया की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा के अलावा पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ खड़े रहने का संकल्प किया. डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को इस वर्ष अमेरिका आने का न्यौता भी दिया है. उधर पीएम मोदी ने भी ट्रंप को भारत यात्रा का न्योता दिया.

इस वार्ता की पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी और कहा कि बातचीत गर्मजोशी से भरी रही और दोनों देशों ने साथ मिलकर काम करने का संकल्प दोहराया. बता दें कि20 जनवरी को ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला था.पीएम मोदी दुनिया के ऐसे पांचवें नेता हैं, जिनसे ट्रंप ने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद बात की है. इससे पहले ट्रंप ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, मैक्सिको के पीएम पेना नीटो से बात की थी.

पद संभालने के पहले दिन 34 वादों पर खरे नहीं उतरे ट्रंप

पीएम मोदी ने जगन्नाथ को मारीशस का प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -