Huawei का अमेरिकी कंपनियों से व्यापार को लेकर ट्रंप ने किया ये बड़ा फैसला
Huawei का अमेरिकी कंपनियों से व्यापार को लेकर ट्रंप ने किया ये बड़ा फैसला
Share:

हुवावे को बड़ी राहत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी है. ट्रंप ने चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुवावे को अमेरिकी कंपनियों के साथ व्यापार करने और मोबाइल पार्ट्स खरीदने की अनुमति दे दी है. हुवावे के अलावा ट्रंप ने कई अन्य चाइनीज कंपनियों को अमेरिकी टेक कंपनियों के साथ व्यापार करने के लिए हरी झंडी दी है. बता दें कि शनिवार को डोनाल्ड ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात के बाद ट्रंप ने कहा कि वे हुवावे समेत तमाम चीनी कंपनियों को अमेरिका में व्यापार करने की अनुमति देंगे. जो कंपनी ने के लिए बड़ी राहत की बात है.

देकर जाओ सिर्फ 666 रु, घर ले जा​इए Hero Splendor plus

इस मामले मे अपना बयान जापान के ओसाका में चल रहे 20 शिखर सम्मेलन में ट्रंप ने देते हुए कहा कि, 'अमेरिकी कंपनियां अपने उपकरणों को हुवावे को बेच सकती हैं, हालांकि सिर्फ उपकरणों का कारोबार होगा जिनके साथ कोई राष्ट्रीय सुरक्षा की समस्या नहीं है.' ट्रंप ने आगे कहा कि सरकार के अधिकारी जल्द ही हुवावे के साथ एक बैठक करेंगेपिछले सप्ताह ही अमेरिका ने भारत को भी चेतावनी दी थी और कहा था कि यदि कोई भारतीय कंपनी अमेरिकी कंपनियों द्वारा बने पार्ट्स या किसी प्रकार का प्रोडक्ट्स हुवावे को सप्लाई करती है तो उसके ऊपर कार्रवाई की जा सकती है. अमेरिकी सरकार ने इसके लिए बकायदा भारत सरकार को चिट्ठी भी भेजी है.

फेसबुक ने फर्जी वीडियो को रोकने के लिए की ये खास तैयारी
 
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में अमेरिकी सरकार ने हुवावे को ब्लैकलिस्ट में डाल दिया था जिसके बाद हुवावे अमेरिकी कंपनियों के साथ व्यापार नहीं कर सकती थी. साथ ही पूरी दुनिया में बैन करने की मांग की थी. अमेरिका द्वारा ब्लैक किए जाने के बाद क्वॉलकॉम, इंटेल और गूगल जैसी कंपनियों ने हुवावे को सपोर्ट नहीं देने का एलान किया था. यहां तक कहा गया था कि हुवावे के फोन में गूगल के एप्स नहीं चलेंगे.

Xiaomi को अपने इस स्मार्टफोन के लिए चाहिए Android Q Beta टेस्टर

बिंदास करें web ब्राउज़िंग, नहीं होंगे ट्रैक

पीएम मोदी के इस आइडिया का ट्रंप ने किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -