फेसबुक ने फर्जी वीडियो को रोकने के लिए की ये खास तैयारी
फेसबुक ने फर्जी वीडियो को रोकने के लिए की ये खास तैयारी
Share:

सोशल मीडिया को अग्रणी कंपनी फेसबुक के बारें मे तो आप सभी जानते होंगे.फर्जी वीडियो को रोकने की तैयारी शुरू हो चुकी है. फर्जी वीडियो पर रोक लगाने के लिए फेसबुक मुहिम शुरू कर रहा है. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि वह कृत्रिम मेधा और आधुनिक तकनीकों के इस्तेमाल के जरिए बिल्कुल वास्तविक लगने वाले फर्जी वीडियो (डीपफेक वीडियो) को रोकने के लिए मूल्यांकन किया जा रहा है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

BSNL के 365 दिनों की वैलिडिटी प्लान में, मिलेगा इतना डाटा प्रतिदिन

हाल में एक साक्षात्कार में कहा कि ‘डीपफेक वीडियो’ को गलत सूचना फैलाने वाले वीडियो से अलग तरीके से निपटना चाहिए. फेसबुक का लंबे समय से यह मानना रहा है कि यह तय करना उसका काम नहीं है कि कौन सी जानकारी तथ्यात्मक रूप से सही और कौन सी गलत. कंपनी के मुताबिक, यह काम तथ्य जांच करने वाले लोगों का है. जुकरबर्ग का मानना है कि ‘डीपफेक’ वीडियो बिल्कुल अगल श्रेणी की चीज है और इसे फर्जी जानकारी देने वाले वीडियो की श्रेणी से अलग रखा जाना चाहिए.

भारत में Xiaomi Redmi 7A जल्द प्रदर्शित होने की संभावना, ये है पूरी जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे​ कि जुकरबर्ग ने कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है और ऐसे में इस तरह के वीडियो के संबंध में नीति का विकास ‘बहुत महत्वपूर्ण’ है. मालूम हो कि डीपफेक वीडियो से संबंधित खतरा हाल के वर्षों में उभरा है और इससे निपटने के लिए फेसबुक सहित अभी कोई नीति अन्य सोशल मीडिया कंपनियों के पास नहीं है.

ऐपल वॉच में मिलेगी फोटो ​खीचनें की सुविधा, ये है अन्य फीचर

Huawei Y9 की कीमत में बम्पर कटौती, जानिए संभावित कीमत

ये स्मार्टफोन ब्रांड 5G रेस में शामिल, ये है पूरी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -