पद संभालने के पहले दिन 34 वादों पर खरे नहीं उतरे ट्रंप
पद संभालने के पहले दिन 34 वादों पर खरे नहीं उतरे ट्रंप
Share:

अमेरिका: दुनिया के सबसे ताकतवर देश के रूप में माने जाने वाले अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना कार्यभार संभालने के बाद वे अपने वादों पर खरा नही उतर पा रहे है. अपने चुनाव प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की जनता से 663 वादे किए थे. जिसमे उन्होंने भरोसा दिलाया था कि इनमे से 36 वादों को वे अपने कार्यभार के पहले दिन ही पूरा कर देगे. किन्तु उनकी यह बात सिर्फ वादों में ही सिमट कर रह गयी और वे सिर्फ अपने किये हुए वादों में से 2 को ही पूरा कर सके है. 

अपने पहले दिन किये कार्यो में ट्रंप  ने ओबामा के स्वास्थ्य कार्यक्रम 'ओबामाकेयर' को वापस लेने के साथ सरकारी नियुक्तियों पर रोक लगाने के आदेश पर भी दस्तखत किए. इसके आलावा वे अपने किसी भी वादे पर खरा नही उतर पाए है. वही राष्ट्रपति के पद पर काबिज होने के बाद ट्रंप ने ओबामा के कई अहम फैसलों को बदल दिया है. ट्रंप ने 20 जनवरी को दफ्तर संभाला था.

आपको बता दे कि अपने चुनाव प्रचार के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने के के बाद पहले ही दिन ड्रग डीलर्स के खिलाफ कार्यवाही करना, बिना कागजात अमेरिका में रह रहे नाबालिग अप्रवासियों को निर्वासित करने के लिए 2 साल का वक्त देने के साथ राष्ट्रपति का दफ्तर संभालने के पहले ही घंटे में आपराधिक रिकॉर्ड वाले 20 लाख अप्रवासियों को अमेरिका से बाहर निकाल देने के साथ अन्य ऐसे ही कार्यो के बारे में कहा था. जिसमे से वे सिर्फ दो ही पूरा कर पाए है.

HACKERS ने दी न्यूज़ वेबसाईट के अकाउंट पर मिसाईल हमले की जानकारी

आज रात PM मोदी को फोन करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

ट्रम्प ने टीपीपी समझौते से अमेरिका को अलग किया

देसी गर्ल प्रियंका को है ट्रंप विरोधी रैली में शामिल न होने का अफ़सोस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -