ट्रंप का बड़बोला बयान, भारत के कॉल सेंटर का उड़ाया मजाक
ट्रंप का बड़बोला बयान, भारत के कॉल सेंटर का उड़ाया मजाक
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से विवादास्पद बयान दिया है। इस बार उन्होने भारतीय कॉल सेंटरों को निशाना बनाया है। चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने अमेरिका से नौकरियां भारत जाने के मामला उठाया। भारतीय कॉल सेंटरों में काम करने वाले कर्मचारियों का भी मजाक उड़ाया।

डेलावेयर में इलेक्शन कैंपेन के दौरान ट्रंप ने कहा कि सोचिए कि आप भारत के किसी इंसान से बात कर रहे है। वह काम कैसे करता है। यह जानने के लिए मैंने बहाना बनाकर फोन किया कि मेरा क्रेडिट कार्ड खो गया है। मैंने उससे पूछा कि आप कहां से बोल रहे है, तो उसने कहा मैं भारत से बोल रहा हूँ। मैंने कहा ओके मैंने बस इतना ही जानने के लिए फोन किया था।

इसके बाद ट्रंप ने भारतीयों द्वारा रिप्लाई किए जाने की मिमिक्री भी की। इसके बाद ट्रंप ने भारत की तारीफ़ करते हुए कहा कि भारत एक महान देश है। मैं चीन से नाराज नहीं हूँ। मैं जापान और वियतनाम से भी नाराज नहीं हूँ। मैं तो केवल इन देशों के नेताओं की मूर्खता से नाराज हूँ। ट्रंप अपने बयानों के जरिए चर्चा में बने रहने की कला जानते है।

हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजेलिना जोली के होठों को लेकर उन्होंने कमेंट किया था। उन्होने पूर्व विदेश मंत्री और उनकी प्रतिद्धंद्धी हिलेरी क्लिंटन के बारे में भी अपशब्द कहा था। इससे पहले भी वे अमेरिका में मस्जिदों को बंद करने और मुसलमानों पर कड़ी निगरानी रखने का सुझाव दे चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -