डोनाल्ड ट्रंप: परमाणु हथियार को लेकर गंभीर उत्तर कोरिया
डोनाल्ड ट्रंप: परमाणु हथियार को लेकर गंभीर उत्तर कोरिया
Share:

अमेरिका:  कुछ दिनों पहले उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग - उन ने 12 जून को सिंगापुर में ट्रंप के साथ हुई ऐतिहासिक शिखर बैठक के दौरान “ पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण ” का वादा करते हुए बदले में अमेरिका से सुरक्षा की गारंटी मांगी थी. मामले में ट्रंप ने कहा , “ उनके साथ मेरा एक समझौता हुआ. मैंने उनसे हाथ मिलाया. मेरा इस बारे में मानना है कि वह सचमुच ऐसा करने का इरादा रखते हैं. ” 

जिसके बाद हालिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को नष्ट करने को लेकर काफी जयादा सजग है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने इस कथन के साथ ही उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों के अपने भंडार को पूरी तरह खत्म करने की इच्छा नहीं रखता है.

 

बता दें कि इस बारे में अमेरिका के एक अखबार में कहा था कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों और गोपनीय उत्पादन केंद्रों को छिपाने के तरीके ढूंढ रहा है. इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्रंप ने कहा , “ मेरा मानना है कि उत्तर कोरिया परमाणु निरस्त्रीकरण लेकर बहुत गंभीर हैं. मुझे लगता है कि वह यह करना चाहते हैं - हमारे बीच अच्छे रिश्तें स्थापित हुए है.’’ 

अमूल थापर हो सकते है अमरीकी सुप्रीम कोर्ट के जज

फर्जी एनकाउंटर मामले में योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर कनाडा के प्रधानमंत्री का खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -