अमूल थापर हो सकते है अमरीकी सुप्रीम कोर्ट के जज
अमूल थापर हो सकते है अमरीकी सुप्रीम कोर्ट के जज
Share:

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एंथनी कैनेडी ने पिछले हफ्ते अपने रिटायरमेंट की घोषणा की. अब उनकी जगह जाने-माने भारतीय-अमेरिकी जज अमूल थापर इस पद पर आसीन हो सकते है. पद के नॉमिनेशन में शामिल 25 लोगों में थापर के नाम का चुनाव अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किया है. हालांकि इस बात किआ आधिकारिक पुष्टि फ़िलहाल व्हाइट हाउस से नहीं कि गई है न ही ट्रंप ने ऐसा कोई बयान जारी किया है. मगर ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के लिए नॉमिनेट किए गए चार लोगों का इंटरव्यू लेने की बात कही है. जिनमे थापर का नाम शामिल है. वाशिंगटन पोस्ट की खबर की माने तो अन्य तीन में ब्रेट कवाना, एमी कोनी बैरेट और रेमंड केथलेज के नाम शामिल हैं.


ट्रंप ने कहा कि वो दो या तीन और लोगों से मीटिंग करेंगे इसके बाद फैसला लेंगे कि कौन सुप्रीम कोर्ट का जस्टिस बनेगा. व्हाइट हाउस में ट्रंप ने रिपोर्टर्स से कहा कि अगले कुछ दिनों में ये काम कर लिया जाएगा और सोमवार को (9 जुलाई) को इसकी घोषणा कर दी जाएगी.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो बुद्धिमान हो और संविधान की रक्षा कर सके. ट्रंप ने नॉमिनेशन से जुड़े कम्युनिकेशन की कोशिशों को देखने के लिए इंडियन अमेरिकन राज शाह को नियुक्त किया था.

ट्रम्प की नीतियों के खिलाफ फिर हुए प्रदर्शन

ट्रम्प ने उड़ाया स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो का मजाक

ये सदा मेरा परिचय है कि मैं भारतीय अप्रवासी की बेटी हूं-निक्की हेली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -