कोरोना के भय से डोनाल्‍ड ट्रंप ने घोषित किया राष्‍ट्रीय आपातकाल
कोरोना के भय से डोनाल्‍ड ट्रंप ने घोषित किया राष्‍ट्रीय आपातकाल
Share:

वाशिंगटन: हर दिन सामने आ रहे कोरोना के नए मामले से आज के समय में हर कोई परेशान हो चुका है. अब तो हर किसी को बस इस बात का दर है कि कही ऐसा न हो कि उन्हें भी कोरोना हो जाए. जंहा इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 5000 से अधिक हो चुकी है. जंहा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को देश में आपातकाल की घोषणा कर दी. इसके साथ ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए संघीय निधि से 50 अरब डॉलर (लगभग 3.5 लाख करोड़ रुपये) जारी होने का रास्ता साफ हो गया है. अंदेशा जताया जा रहा है कि अमेरिका की आधी आबादी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ सकती है.

आधी अमेरिकी आबादी पर मंडरा रहा खतरा: मिली जानकारी के अनुसार आखिर आधी अमेरिकी आबादी और खासतौर पर बुजुर्गों पर यह खतरा क्यों मंडरा रहा है? अमेरिका के 30 से ज्यादा राज्यों में यह वायरस फैल चुका है. अब तक 1700 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं और 41 लोगों की मौत भी हो चुकी है. व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा, 'संघीय सरकार की पूर्ण शक्ति प्राप्त करने के लिए, मैं आधिकारिक रूप से राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करता हूं.' उन्होंने सभी राज्यों का आपातकालीन संचालन केंद्र स्थापित करने का आह्वान करते हुए कहा है कि सरकार कोरोना वायरस की जांच में तेजी ला रही है. बता दें कि देश में जांच किट कमी को लेकर ट्रंप सरकार की आलोचना हो रही थी.

50 फीसद लोग सेहत संबंधी किसी ना किसी समस्या से जूझ रहे: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि बुजुर्गों के लिए कोरोना वायरस गंभीर खतरा है. लेकिन इनमें से 50 फीसद लोग सेहत संबंधी किसी ना किसी समस्या से जूझ रहे हैं. हृदय रोग, कैंसर और डायबिटीज जैसी बीमारियां कोरोना वायरस के संक्रमण को गंभीर कर सकती हैं. कुछ हालिया अध्ययनों में इन खतरों को लेकर आगाह किया गया है. वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी के संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ विलियम शेफनर ने कहा, '60 साल से ज्यादा उम्र वाले और बीमारियों से जूझ रहे लोगों को निजी तौर पर सचेत हो जाना चाहिए.'

Coronavirus: चीन नहीं अब यूरोप बना केंद्र, EU के सभी 27 देश कोरोना की चपेट में

कोरोनावायरस: सरकार के दावे से भड़का लोगों का गुस्‍सा

ईरान समर्थित विद्रोहियों की आई शामत, अमेरिका ने किए हवाई हमले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -