Coronavirus: चीन नहीं अब यूरोप बना केंद्र, EU के सभी 27 देश कोरोना की चपेट में
Coronavirus: चीन नहीं अब यूरोप बना केंद्र, EU के सभी 27 देश कोरोना की चपेट में
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है जी परेशान न हो. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया में तवाही और मातम का माहौल पैदा कर दिया है. वहीं इस बीमारी ने अब तक 5000 से अधिक लोगों की जान भी ले चुकी है. जंहा चीन के बाद इटली के कोरोना वायरस का नया केंद्र बनने से पूरे यूरोप में चिंता की लहर है. वायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए कई यूरोपीय देशों ने कड़े कदम उठाए हैं. इन देशों ने इटली से आवाजाही पर पाबंदियां लगाई हैं. यूरोपीय यूनियन (ईयू) के सभी 27 सदस्य देशों में वायरस पहुंच चुका है. इन देशों में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 22 हजार के पार पहुंच गया है. इनमें से 15 हजार पीड़ित अकेले इटली में हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इटली की राजधानी रोम में सभी कैथोलिक चर्च बंद कर दिए गए हैं. इस यूरोपीय देश में अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस बात का पता चला है कि 6 करोड़ की आबादी वाले देश में पहले ही सभी कारोबार, स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, रेस्तरां और पब बंद किए जा चुके हैं. इसके चलते तमाम पर्यटन स्थल और सड़कें सूनी हो गई हैं.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ईयू के गृह मंत्रियों ने बीते शुक्रवार यानी 13 मार्च 2020 को एक बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के लिए समन्वित प्रयास पर जोर दिया. स्वीडन के गृहमंत्री माइकल डेमबर्ग ने कहा, 'देशों में विभिन्न स्तर पर समस्या है. हम उम्मीद करते हैं कि सभी देश जो नए उपाय कर रहे हैं, उसके बारे में दूसरे यूरोपीय देशों को भी सूचित करेंगे.' इटली के कुछ पड़ोसी देशों जैसे आस्टि्रया और स्लोवेनिया ने अपनी सीमाओं पर यातायात पर सख्ती करना शुरू कर दिया है. चेक गणराज्य और पोलैंड भी इसी तरह के कदम उठा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि इन कदमों से खाद्य पदार्थो और दवाओं की आपूर्ति पर सवाल खड़े हो गए हैं. यूरोप में इटली के बाद स्पेन और फ्रांस ज्यादा प्रभावित हैं.

ईरान समर्थित विद्रोहियों की आई शामत, अमेरिका ने किए हवाई हमले

कोरोनावायरस : केन्या में मिला पहला संक्रमित मरीज

संयुक्त राष्ट्र : इस देश की महिला कोरोना वायरस से निकली संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -