अमेरिका ईरान में तनाव चरम पर, ट्रम्प ने पुछा- इन्हे कैसे सिखाएं सबक ?

Jun 21 2019 08:40 PM
अमेरिका ईरान में तनाव चरम पर, ट्रम्प ने पुछा- इन्हे कैसे सिखाएं सबक ?

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को ईरान के अमेरिकी निगरानी सैन्य ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद व्हाइट हाउस में शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों की बैठक बुला कर सभी विकल्पों पर चर्चा की है. ट्रम्प ने पहले इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ‘ईरान ने एक बड़ी गलती कर दी है.’ इस पर पर जवाबी कार्रवाई क्या होगी के प्रश्न पर ट्रम्प ने कहा था कि, ‘आप को पता चल जाएगा.' 

ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में कहा है कि, ‘अगर आप सत्य जानना चाहते हैं, तो मुझे यह विश्वास नहीं हो रहा कि यह इरादतन किया गया है.’ कैपिटोल हिल में नेताओं ने तनाव को बढ़ाने से बचने का आग्रह किया और कुछ सांसदों ने कहा कि व्हाइट हाउस को कोई भी कदम उठाने से पहले कांग्रेस से चर्चा करना चाहिए. विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने ईरान के विरुद्ध कठोर नीतियों की वकालत की.

हालांकि व्हाइट हाउस खुफिया समिति के प्रमुख एडम शिफ ने कहा है कि, ‘राष्ट्रपति निश्चित रूप से बात सुन रहे थे "जब बैठक में कांग्रेस के नेताओं ने उनसे अलर्ट रहने और पहले से तनावपूर्ण स्थिति को और ना बढ़ाने की अपील की.’ स्पीकर नैन्सी पैलोसी ने कहा कि एक घंटे से ज्यादा चली इस बैठक में अमेरिका की जवाबी कार्रवाई के लिए कोई उचित समाधान नहीं निकल पाया.

FATF से पाकिस्तान को राहत, तीन देश बने तारणहार

ईरान ने अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया, ट्रम्प बोले- बहुत बड़ी गलती कर दी

World Music Day: संगीत का है स्वास्थ से अटूट संबंध, जानिए कैसे रखता है मन को प्रसन्न