VIDEO: जब राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी से किया मज़ाक, देखकर मीडियाकर्मी भी हंस पड़े...

Aug 26 2019 05:25 PM
VIDEO: जब राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी से किया मज़ाक, देखकर मीडियाकर्मी भी हंस पड़े...

पेरिस: फ्रांस के बेरियेत्‍ज शहर में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई. वैसे तो इस बैठक में कई मसलों पर चर्चा हुई, लेकिन यहां सबसे प्रमुख मुद्दा भारत पाकिस्‍तान का ही था. हालांकि पीएम मोदी ने स्पष्ट कर दिया कि भारत पाक के मध्य सभी मसले द्विपक्षीय हैं. खुद राष्ट्रपति ट्रंप ने भी माना कि भारत और पाक अपने मुद्दे आपस में सुलझा लेंगे. इसी बैठक के दौरान जब दोनों मीडिया से मुखातिब थे, तब ट्रंप ने पीएम मोदी से मजाक किया.

इस वार्ता के दौरान पीएम मोदी तमाम सवालों के जवाब हमेशा की तरह हिंदी में ही दे रहे थे. जिसका बाकायदा अनुवाद किया जा रहा था. इसी दौरान पीएम मोदी ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि, हम दोनों आपस में बातचीत करते रहेंगे, जब आवश्यक होगा तो आप तक इसकी जानकारी भेज दी जाएगी. इसके बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि, पीएम मोदी बहुत अच्‍छी इंग्‍ल‍िश बोल लेते हैं. किन्तु अभी वह बोलना नहीं चाहते.

ट्रंप के इतना कहते ही दोनों नेता और वहां उपस्थित सभी लाेग हंस दिए, खुद ट्रंप और पीएम मोदी ने एक अलग अंदाज में हाथ मिलाया. ये बैठक पाक और कश्‍मीर के मुद्दे के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण थी. इस दौरान पीएम मोदी ने स्पष्ट किया कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच सभी मसले द्वि‍पक्षीय हैं. उन्‍होंने कहा, राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ यह अहम् बैठक है. जब भी मौका मिलता है हम मिलते रहते हैं. भारत और अमेरिका दोनों लोकतांत्रिक देश विश्व की भलाई के लिए साथ मिलकर क्या काम कर सकते हैं, इस पर हम चर्चा करते रहते हैं.

 

धारा 370 पर अभियान शुरू करेगी भाजपा, घर-घर तक पहुंचेंगे पार्टी के कार्यकर्ता

हाईकोर्ट के जस्टिस ने बताई अपनी पीड़ा, कहा- नए कानून बनने से अदालत में आती है समस्या

सिर पर हैं झारखंड के विधानसभा चुनाव, लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पद पड़ा है खाली