डोनाल्ड ट्रंप ने इन्हे चुना सुप्रीम कोर्ट का जज
डोनाल्ड ट्रंप ने इन्हे चुना सुप्रीम कोर्ट का जज
Share:

अमेरिका: अमेरिका में कई दिनों से सुप्रीम कोर्ट के जज के लिए हलचल मची हुई है.  इसी के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंजर्वेटिव ब्रेट कैवनॉग को सुप्रीम कोर्ट के जज के लिए नियुक्त किया. कैवनॉग के नाम की पुष्टि होने पर वह जस्टिस एंथनी कैनेडी का स्थान लेंगे जिन्होंने हाल ही में रिटायर होने का ऐलान किया था. 

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 25 जजों की अपनी मूल सूची में से जस्टिस कैवनॉग का नाम चुना. इस सूची में भारतीय मूल के अमेरिकी जज अमूल थापर का नाम भी शामिल था. लेकिन वो इस सूची एम् जयादा देर तक नहीं टिक पाए. इन 25 जजों के बारे में ट्रंप ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में किसी भी रिक्ति के लिए वह इन्हीं नामों में से ही किसी को चुनेगा. 

गौरतलब है कि अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट जस्टिस एंथनी केनेडी ने पिछले माह अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी. जिनकी जगह लेने के लिए ट्रंप ने कल उम्मीदवारों की घोषणा की. व्हाइट हाउस के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति ने 25 न्यायाधीशों की सूची में से सात के साथ बातचीत की थी. ज्ञात हो कि डोनाल्ड ट्रंप ने दो जुलाई को जिन पहले चार उम्मीदवारों से बातचीत की थी, उनमें 49 वर्षीय भारतीय मूल के अमेरिकी न्यायविद अमूल थापर भी शामिल थे. अब ट्रम्प ने इनमे से कंजर्वेटिव ब्रेट कैवनॉग को चुना है.

न्यूजीलैंड ने प्रशांत क्षेत्र को लेकर चीन को चेतावनी दी

थाईलैंड में अब तक 8 बच्चों को बचाया गया

अब महानायक बनो- इंग्लैंड कोच साउथगेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -