ट्रंप हुए आक्रामक : CIA को दिया ड्रोन हमले करने का अधिकार, पाक की मुश्किल बढ़ी
ट्रंप हुए आक्रामक : CIA को दिया ड्रोन हमले करने का अधिकार, पाक की मुश्किल बढ़ी
Share:

वाशिंगटन : द वाल स्ट्रीट जर्नल अख़बार ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीआईए को आतंकवादी समूहों के खिलाफ ड्रोन हमले करने का अधिकार दे दिया है. इस फैसले से पाकिस्तान के लिए मुश्किल हो सकती है. जैसा कि पता है कि डोनाल्ड ट्रम्प ओबामा प्रशासन की पिछली नीतियों में बदलाव कर रहा है.पहले इस तरह के ड्रोन हमले करने का अधिकार रक्षा विभाग को था और सीआईए खुफिया जानकारी इकट्ठा करने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करता था. बता दें कि व्हाइट हाउस और सीआईए ने अब तक इस खबर पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

अख़बार कहता है कि ट्रंप ने 21 जनवरी को सीआईए के मुख्यालय का दौरा करने के बाद यह फैसला लेने में देर नहीं लगाई . खबर तो यह भी है कि ट्रंप प्रशासन सेना को पेंटागन या व्हाइट हाउस से बिना अनुमति लिये भी अपने निर्णय अनुसार आपरेशन का संचालन करने संबंधित और अधिकार भी देने जा रहा है. सीआईए को ड्रोन हमले करने का अधिकार देने के ट्रंप के इस अप्रत्याशित निर्णय से अमेरिकी सरकार में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई है.

वाशिंगटन डीसी में स्थित एक थिंक-टैंक, न्यू अमेरिका के एक शोध के अनुसार,  ट्रंप द्वारा नीति में बदलाव करने और सिर्फ रक्षा विभाग को ड्रोन हमले करने का अधिकार देने से पहले सीआईए द्वारा सबसे अधिक ड्रोन हमले पाकिस्तान में किये गये थे. स्मरण रहे कि ओबामा प्रशासन के अंतिम आठ महीनों के दौरान अमेरिकी ड्रोन हमले बंद थे.

यह भी पढ़ें

भारतीय महिला के तीखे सवाल पर तिलमिलाए ट्रम्प के अधिकारी

डोनाल्ड ट्रम्प परमार्थ कार्यों के लिए दान करेंगे अपनी सैलरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -