भारत ने हवाई यात्रा के क्षेत्र में बनाया रिकार्ड
भारत ने हवाई यात्रा के क्षेत्र में बनाया रिकार्ड
Share:

कोविड-19 महामारी के चलते बस और रेलों समेत हवाई मुसाफिर भी प्रभावित हुए हैं. इस बीच साधारण जनजीवन अब धीरे-धीरे मार्ग पर आने लगा है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से सूचना दी गई है कि एक दिन में एक हजार से ज्यादा विमानों और एयरपोर्ट पर दो लाख से ज्यादा यात्रियों की संख्या के साथ एक दिन में एक लाख से अधिक यात्रियों ने घरेलु उड़ानों से यात्रा की है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि एक दिन में 1000 से ज्यादा उड़ानों के संचालन के साथ और एयरपोर्ट पर दो लाख से अधिक मुसाफिर मौजूद रहे. वहीं, देश में एक दिन में एक लाख से अधिक मुसाफिर ने घरेलू उड़ानों से यात्रा की है.

कांग्रेस में दो फाड़, कपिल सिब्बल बोले- अपनी ही पार्टी में जितिन प्रसाद को निशाना बनाना दुर्भाग्यपूर्ण

बता दे कि कुछ दिन पहले आत्मनिर्भर देश पर आयोजित CII-Webinar में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने स्मार्ट सिटी मिशन के बारे में सूचना दी थी. उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा था कि 2030 तक हमारे शहरी केंद्रों में जनसंख्या का 40 फीसद हिस्सा रहने लगेगा. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि 2030 तक बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए भारत को शहरी विकास करना होगा और 600 से 800 मिलियन वर्ग मीटर का शहरी क्षेत्र का निर्माण करना होगा.

कोरोना की चपेट में आए केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, ट्ववीट कर दी सूचना

इस बारे में जानकारी देते हुए मंत्री ने बताया था कि 100 स्मार्ट शहरों में 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक  लागत वाले 5,151 परियोजना का प्रारंभ किया जाएगा. अब तक कुल 4,700 प्रोजेक्ट के लिए टेंडर निकाले जा चुके हैं. इन प्रोजेक्ट की लागत करीब 1,66,000 करोड़ रुपये है. लॉकडाउन के कारण स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इन परियोजना का काम अटक गया था, जो अब फिर से अपनी गति पकड़ने लगा है.

यूपी कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी कलह, नेतृत्व को लेकर हो रही रसाकसी

रूस ने किया दुनिया के सबसे ताकतवर परमाणु बम का परिक्षण, जारी किया वीडियो

6 माह तक करूँगा कांग्रेस के नए अध्यक्ष का इंतज़ार - गुलाम नबी आज़ाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -