आम आदमी को एक और झटका, रसोई गैस की कीमतों में हुआ बड़ा इजाफा

नई दिल्ली: आम जनता को महंगाई के मामले में एक और झटका लगा है। 14.2 kg वाले घरेलू LPG सिलेंडर के भाव बढ़ गए हैं। इनकी कीमत में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि की गई है। दिल्ली में अब घरेलू LPG सिलेंडर 1053 रुपये की दर पर मिलेगा। 

14.2 kg वाले गैस सिलेंडर के साथ ही 5kg वाले छोटे घरेलू सिलेंडर की कीमत भी बढ़ गई है। इसके दाम में 18 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया गया है। दूसरी ओर, 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतें घटाई गई हैं। इसकी कीमत में 8.50 रुपये प्रति सिलेंडर घटा दी गई है। हालांकि, यह राहत बहुत अधिक नहीं है। कुछ दिन पहले ही कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये कम किये गए थे जो कि बड़ी राहत थी।

दरअसल, एक जुलाई को सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस के कमर्शियल सिलेंडर के दाम में कटौती करने की घोषणा की थी। कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के भाव 198 रुपये तक घटा दिए गए थे। इस फैसले के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2021 रुपये हो गई हैं। इससे पहले इनका भाव 2219 रुपये था। बता दें कि वैश्विक मार्केट में क्रूड की कीमतों में हालिया नरमी के बाद आम जनता, घरेलू LPG सिलेंडरों के दाम में राहत मिलने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन आज उन्हें बड़ा झटका लगा है।

आखिर क्यों सड़कों पर भीख मांगने के लिए मजबूर हुआ ये रिटायर बैंक मैनेजर ?

कन्हैयालाल हत्याकांड में तीन और गिरफ्तार, रियाज़ के इशारे पर करते थे काम

करीना ने 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे को दिया जन्म, लोगों ने 'अवतार' से कर डाली तुलना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -