करीना ने 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे को दिया जन्म, लोगों ने 'अवतार' से कर डाली तुलना
करीना ने 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे को दिया जन्म, लोगों ने 'अवतार' से कर डाली तुलना
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के शाहबाद में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्‍चे का जन्‍म हुआ है। यह बच्‍चा पूरी तरह स्वस्थ है। इस बच्‍चे के जन्म लेने के बाद लोग इसे 'प्रकृति का चमत्‍कार' कह रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने तो बच्‍चे की तुलना 'भगवान के पुर्नजन्‍म' से कर दी है।

हालांकि, डॉक्टर का स्पष्ट कहना है कि यह जुड़वां बच्चे के जन्म का केस है, मगर दूसरे बच्चे का शरीर सही से विकसित नहीं हो पाया है, जिसके कारण एक बच्चे के अतिरिक्त हाथ और पैर हो गए। जन्म लेने के बाद बच्‍चे की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। नवजात शिशु का जन्‍म उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में मौजूद शाहबाद कम्‍युनिटी हेल्‍थ सेंटर में पिछले हफ्ते हुआ है। बच्‍चे का वजन जन्‍म के वक़्त 3 किलो के लगभग था। 

2 जुलाई को बच्‍चे की मां करीना को प्रसव पीड़ा (लेबर पेन) शुरू हुई, तो उन्हें अस्‍पताल लाया गया, जहां 2 जुलाई को ही उन्‍होंने इस नवजात को जन्‍म दिया। जैसे ही इस बच्‍चे के जन्म लेने की जानकारी आसपास के इलाके में फैली, लोग उसे देखने के लिए वहां पहुंच गए। शाहबाद CHC केंद्र की स्टाफ नर्स रीमा देवी वर्मा के प्रयासों से जच्चा और बच्चा दोनों ठीक हैं। बच्चे को उपचार के लिए शाहाबाद से हरदोई और उसके बाद लखनऊ भेजा गया।

असम बाढ़: जिस बाँध के टूटने से 2 लाख लोग हुए बेघर, वो टूटा नहीं, बल्कि तोड़ा गया था...

कर्नाटक हाई कोर्ट के जज को किसने दी ट्रांसफर की धमकी ?

ED की बड़ी कार्रवाई, VIVO समेत चीनी कंपनियों के 44 ठिकानों पर एकसाथ रेड

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -