डेविस कप मैच जीतने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बने डोमिनिको विसिनी
डेविस कप मैच जीतने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बने डोमिनिको विसिनी
Share:

सैन मैरिनो के डोमिनिको विसिनी डेविस कप मैच जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन चुके है। विसनी अभी 50 वर्ष के हैं और सितंबर में वह अपना 51वां जन्मदिन मानाने वाले है।  रिपोर्ट्स के अनुसार  विसिनी और उनके युगल जोड़ीदार मार्को डी रॉसी ने बुधवार को ग्रुप चार के मैच में अल्बानिया के मार्टिन मुएदिनी और मारियो जिली को 6-3, 7-6 से मात दे दी है। यह विसिनी का अपने 24वें डेविस कप टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 99वां मैच कहा जा रहा है। 

डेविस कप ने ट्वीट किया, ‘इतिहास रचने वाले विसिनी अपना 100 वां मैच खेलने से सिर्फ एक कदम दूर ही ठहरे हुए है। एक ऐसी उपलब्धि जिसे आज तक किसी ने भी प्राप्त नहीं किया है।' विसनी शुक्रवार को यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। विसनी ने तीन वर्ष पहले सबसे अधिक उम्र में डेविस कप एकल मैच जीतने का रिकॉर्ड भी बना लिया है। 

खबरों का कहना है कि अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने गुरूवार को घोषणा की कि मेजबान नार्वे ने पुष्टि की है कि वे अपने अगले वर्ल्ड ग्रुप एक मुकाबले में 16-17 सितंबर को इंडियन डेविस कप टीम की मेजबानी करने वाले है। मेजबान के पास गुरूवार-शुक्रवार या फिर शुक्रवार-शनिवार को खेलने का चयन है। नार्वे ने शुक्रवार-शनिवार का ऑप्शन चुना। इंडिया इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पहली बार नार्वे से भिड़ेगा। AITA ने बयान में कहा- भारत और नार्वे डेविस कप इतिहास में पहली बार एक दूसरे से भिड़ेंगे और हमें इंडियन टीम से कुछ शानदार टेनिस देखने का अनुमान है।

इसके पहले ख़बरें थी कि इंडिया के लिए किदांबी श्रीकांत और एसएस प्रणय ने अपने सभी 5 मुकाबले में जीत हासिल की हैं। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने भी प्रभावी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इंडिया फाइनल में दूसरी युगल जोड़ी के रूप में एक बार फिर MR अर्जुन और ध्रुव कपिला को उतार पाएगा। इस जोड़ी ने राउंड रोबिन प्रारूप में दो मुकाबले खेले इसमें से एक में उन्होंने जीत दर्ज की जबकि दूसरे में उन्हें हार का को झेलना पड़ गया है। 

विराट कोहली के ख़राब फॉर्म पर स्कॉट स्टायरिस ने दिया ये बयान

SL Vs Pak: दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की शर्मनाक हार, 1-1 से बराबर हुई सीरीज

Eng Vs SA: अफ्रीका को मिला नया सुपरस्टार, पहले ही मैच में तोड़ दिया डिकॉक और डिविलियर्स का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -