Eng Vs SA: अफ्रीका को मिला नया सुपरस्टार, पहले ही मैच में तोड़ दिया डिकॉक और डिविलियर्स का रिकॉर्ड
Eng Vs SA: अफ्रीका को मिला नया सुपरस्टार, पहले ही मैच में तोड़ दिया डिकॉक और डिविलियर्स का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने तीन मैचों की T20I सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 41 रन से मात दे दी है। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर ने 7 गेंदों में 22 रन, मलान ने 23 गेंद में 43 रन, जॉनी बेयरस्टो ने 53 गेंदों में तूफानी 90 रन और फिर मोईन अली ने 18 गेंदों में शानदार 52 रन ठोंके। इसके साथ ही अली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज फिफ्टी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने महज 16 गेंदों में फिफ्टी लगा दी थी। 

235 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। किन्तु  ट्रिस्टन स्टब्स की पारी ने एक समय दक्षिण अफ्रीका को जीत की तरफ मोड़ दिया था।  उन्होंने अपने करियर की पहली इंटरनेशनल पारी में ही अफ्रीका के स्टार क्विंटन डिकॉक और दिग्गज एबी डिविलियर्स का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। दरअसल, स्टब्स दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 इंरटरनेशनल में 19 गेंदों में फिफ्टी जड़ने वाले सबसे तेज और युवा खिलाड़ी बन गए हैं। 

स्टब्स ने 21 वर्ष और 347 दिन की आयु में अपनी पहली फिफ्टी जड़ी। जबकि, क्विंटन डिकॉक ने 23 वर्ष और 92 दिन और डिविलियर्स ने 23 वर्ष और 279 दिन की आयु में पहला अर्धशतक लगाया था। ट्रिस्टन स्टब्स ने 19 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 28 गेंदों में धुआंधार 72 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 8 छक्के और 2 चौके जड़े। हालांकि, स्टब्स की ये पारी अफ्रीका को विजयी नहीं बना सके। अफ्रीका की टीम 20 ओवर  में 8 विकेट खोकर 193 रन ही बना पाई। 

Ind Vs WI: विंडीज का सूपड़ा साफ, 3-0 से जीता भारत.., गिल-चहल ने मचाया ग़दर

विंडीज के खिलाफ T20 नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल, इस दौरे पर हो पाएगी वापसी

CWG से बाहर होने के बाद नीरज ने शेयर की पोस्ट, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -