बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में घूमते दिखे कुत्ते-बिल्ली , अचानक पहुंच गए तेजस्वी और फिर...
बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में घूमते दिखे कुत्ते-बिल्ली , अचानक पहुंच गए तेजस्वी और फिर...
Share:

पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गई। मंगलवार रात को 12 बजे अचानक उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव बिना किसी सुरक्षाकर्मी के बिहार के सबसे बड़े हॉस्पिटल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) पहुंच गए। वहां की अव्यवस्था को देखने के पश्चात् उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दंग रह गए।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के निरीक्षण के चलते हॉस्पिटल में कुछ डॉक्टर सो रहे थे। तेजस्वी ने डॉक्टरों को बुलवाया तथा फिर उनकी अंग्रेजी में क्लास लगा दी। उन्होंने पूछा कि कहां गए थे तो पता चला कि वो लोग खाने के बहाने निकल गए थे। इस पर तेजस्वी यादव ने फटकार लगाई कि Your Duty starts at 10 so why didn't you come after eating? वही अस्पताल में हर ओर अव्यवस्था थी। मरीज़ बिना बेड के हॉस्पिटल के बरामदे पर पड़े हुए है। हर ओर गंदगी का भरमार थी। लाशें हॉस्पिटल में फेंकी पड़ी हुई थी। सफाई ऐसी कि हर ओर कचड़ा पड़ा हुआ था तथा कुत्ते-बिल्ली घूम रहे थे। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को देखते ही मरीजों ने हज़ार भांति की शिकायतें आरम्भ कर दी।

रोगियों ने कहा कि हॉस्पिटल में सरकारी दवाई उपलब्ध नहीं, दवा के दूकान पर बैठने वाले को यह तक पता नहीं कि कितनी दवाईयां लिस्ट में है। PMCH बिहार का सबस बड़ा हॉस्पिटल है किन्तु डॉक्टर के नाम पर एक-दो जूनियर डॉक्टर नजर आए। हॉस्पिटल में स्वाथ्य मैनेजर की जगह नर्स ड्यूटी करती दिखाई दी। वही मीडिया से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने माना की हालात बहुत खराब है, ना हॉस्पिटल में किसी डॉक्टर का रोस्टर सही पाया गया, ना ही नर्सेज का, साफ सफाई करने वाला कर्मचारी भी नदारद नजर पाए।

मतांतरण के खिलाफ आंदोलन शुरू, हनुमान चालीसा का करेंगे पाठ

'पूरा झारखंड जानता है, मैंने DSP बनाया', आखिर क्यों अफसर की पत्नी ने दे डाला ये बड़ा बयान?

सरेराह चाकू से हमला करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -