केरल में डॉक्टरों ने अपने पदों से इस्तीफा देकर किया विरोध
केरल में डॉक्टरों ने अपने पदों से इस्तीफा देकर किया विरोध
Share:

कोच्चि: केरल में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। केरल के COVID-19 ड्यूटी डॉक्टरों ने एक सहकर्मी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए सामूहिक इस्तीफा दिया है, जो मानते हैं कि वे सरकार द्वारा अनुचित रूप से वर्जित थे। तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक COVID-19 नोडल अधिकारी डॉ. अरुणा के निलंबन के खिलाफ शिकायत करने के लिए शुक्रवार को राज्य भर के डॉक्टर सड़कों पर उतर आए। ठहराव एक चिकित्सा लापरवाही मामले पर आधारित था, जहां अनिल कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले कोरोनोवायरस रोगी के परिवार ने शिकायत की कि तिरुवनंतपुरम एमसीएच में उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया था और जब उसे छुट्टी मिली तो उसकी पीठ को मैगट से संक्रमित किया गया था।

एक जांच समाप्त होने से पहले, वार्ड के नोडल अधिकारी डॉ. अरुणा और दो प्रमुख नर्सों को लंबित जांच तक तत्काल प्रभाव से बाहर रखा गया था। हालांकि, विशेषज्ञों ने बताया है कि समस्या की जड़ इस तथ्य में निहित है कि अस्पताल भारी रूप से प्रभावित हैं, और नंगे न्यूनतम कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं। “हमने सरकार के साथ कई बार इस मुद्दे को उठाया है। वे जानते हैं कि हमें समझा जाता है और इसलिए व्यक्तिगत रूप से वार्ड के हर मरीज की निगरानी नहीं की जा सकती है, ”केरल सरकार मेडिकल कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन के सचिव डॉ. निर्मल भास्कर ने एक प्रमुख दैनिक को बताया।

केरल में COVID-19 मामले आए दिन होने के साथ, 550 COVID-19 मरीज हैं जो मेडिकल कॉलेज वार्ड में उपचार प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 60 गंभीर रोगी हैं, जिनमें से 25 रोगियों की मृत्यु हो चुकी है, जिनकी निगरानी के लिए न्यूनतम स्टाफ है। शनिवार को तिरुवनंतपुरम COVID-19 अस्पतालों के सभी नोडल अधिकारियों ने डॉ। अरुणा को सहायता प्रदान करने के लिए इस्तीफा दे दिया। रविवार को, सरकार के इस कदम के विरोध में राज्य भर के नोडल अधिकारी भी अपने त्याग पत्र में बदल जाएंगे।

वीके सिंह बोले- किसानों के हित में है कृषि कानून, भ्रमित कर रहा विपक्ष

अनलॉक 5 के साथ शुरू हुई नई गाइड लाइन

महाबोधि मंदिर के पट खुले, लेकिन कोरोना के खौफ के चलते नहीं आ पा रहे श्रद्धालु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -