क्या आपको भी मिलता है फ्री राशन? तो जरूर पढ़ लें ये खबर
क्या आपको भी मिलता है फ्री राशन? तो जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

देहरादून: मुफ्त राशन लेने वाले लाभार्थियों को जोर का झटका आहिस्ता से लग सकता है। अगले महीने मई में लाभार्थियों के सामने मुफ्त राशन का संकट खड़ा हो सकता है। मुफ्त राशन नहीं प्राप्त होने पर लाभार्थियों की समस्याएं भी बढ़ सकती है। मुफ्त राशन वितरण को लेकर डीलरों ने एक बार फिर उत्तराखंड सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है।

राशन डीलरों ने कड़ी चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने उनकी लंबित मांगों का निस्तारण जल्द नहीं किया तो आंदोलन करने पर सरकार की ही जिम्मेदारी होगी। राशन डीलरों ने रुके हुए लाभांश का भुगतान नहीं होने पर मई से राशन वितरण ठप करने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि लाभांश जारी नहीं होने की वजह से वे आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर्स फेडरेशन ने राशन डीलरों की परेशानी को लेकर बैठक की। राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश चंद्र पांडेय ने बताया कि जनवरी से डीलरों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना का लाभांश नहीं प्राप्त हो रहा है। इस बारे में 19 जनवरी को खाद्य मंत्री रेखा आर्या से चर्चा हुई थी। मंत्री ने 15 फरवरी तक देय बिलों का भुगतान करने का आश्वासन दिया था, मगर अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। उन्होंने PMGAKY का बीते 7 महीने का रुका लाभांश भी जल्द दिलाने की मांग उठाई। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि बाकी प्रदेशों की भांति उत्तराखंड के राशन डीलरों को मासिक मानदेय दिया जाए। उन्होंने चेताया कि 20 अप्रैल तक इन मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो राशन डीलर अगले महीने से पूर्ण कार्यबहिष्कार करेंगे। इस अवसर पर राज्य महामंत्री संजय शर्मा एवं राजेंद्र बांगा, राष्ट्रीय सह सचिव रेबाधर ब्रजवासी उपस्थित थे। 

पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद पति ने कर दी ऐसी हरकत, परिजन के साथ पुलिस भी रह गई दंग

MP के मिशनरी स्कूल में ‘तिलक-कलावे’ पर पाबंदी, NCPCR जाँच में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

युवक ने एक महिला के साथ किया रेप फिर की दिल दहलाने वाली हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -