वेलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां वरना खराब हो जाएगा रिश्ता
वेलेंटाइन डे पर भूलकर भी ना करें ये गलतियां वरना खराब हो जाएगा रिश्ता
Share:

प्रत्येक वर्ष 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे मनाया जाता है। यह दिन कपल्स के लिए खास होता है। ऐसे में यदि आप अपने रिश्ते को मजबूत बना चाहते हैं तो वेलेंटाइन डे के दिन यह गलतियां भूलकर भी ना करें जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। 

* अपने पार्टनर की ना करें बुराई- वेलेंटाइन डे के दिन किसी के भी सामने या कभी भी किसी के भी सामने अपने पार्टनर की बुराई न करें। कमिया हर इंसान में होती हैं, मगर उन कमियों को गिनाने का एक वक़्त होता है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के दिन अगर आपके पार्टनर से कोई भूल हो जाए तो ऐसे में उसकी बुराई करने की जगह उस चीज को अनदेखा करें।

* ना करें गुस्सा- हम सभी जानते हैं कि व्यक्ति का स्वभाव होता है कि यदि उसके मन मुताबिक कोई चीज ना हो तो वह गुस्सा हो जाता है। हालाँकि वैलेंटाइन डे के दिन अगर आपके पार्टनर कोई काम आपकी सोच के विपरीत करता है तो ऐसे में उस पर गुस्सा ना करें। बल्कि उस समय परिस्थिति को समझने का प्रयास करें।

* दूसरे पाटनर की ना करें तारीफ:- अपने पार्टनर को जलन महसूस कराने के लिए अक्सर कुछ लोग दूसरे के पार्टनर की प्रशंसा करना आरम्भ कर देते हैं, हालाँकि वैलेंटाइन डे के दिन आपका पार्टनर आपसे यह उम्मीद रखेगा कि आप सिर्फ उसी की प्रशंसा करें। इस कारण से किसी और की तारीफ ना करें।

* फोन से रहें दूर- यदि आप अपने पार्टनर के साथ हैं तो उस वक्त अपने फोन को बंद करके रख दें। जी दरअसल बार-बार फोन बजने से ना आप अपने पार्टनर को वक़्त दे पाएंगे और वैलेंटाइन डे भी खराब होगा। 

भाजपा की विकास यात्रा में जमकर लगे ठुमके ! वायरल Video से हो रही किरकिरी

15 फरवरी से शुरू होगी सीनियर राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप

2 महीने बाद आज भारत लौट रहे लालू यादव, सिंगापुर में हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -