हॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का नाम है राधा रानी, मां ने इस वजह से रखा था नाम
हॉलीवुड की इस एक्ट्रेस का नाम है राधा रानी, मां ने इस वजह से रखा था नाम
Share:

हॉलिवुड की काफी अभिनेत्रियां भारत में भी काफी पसंद की जाती हैं. ऐंजिलिना जोली, केट विंसलेट, जूलिया रॉबर्ट्स, कैमरन डियाज, पेनिलोपे क्रूज, कीरा नाइटली, स्कारलेट जॉनसन जैसी ऐक्ट्रेसस की लिस्ट लंबी है जो इंडिया में भी काफी पॉप्युलर हैं और इनकी फिल्में ऑडियंस को काफी पसंद आती हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि हॉलिवुड फिल्मों में काम करने वाली एक ऐक्ट्रेस ऐसी भी हैं जिनका नाम राधा रानी है.

जी हां, हॉलिवुड फिल्मों में काम कर चुकीं इस ऐक्ट्रेस का नाम राधा रानी अंबर इंडिगो आनंदा मिशेल है. आप सोच रहे होंगे कि जरूर इन मोहरतमा के माता-पिता या परिवार में से कोई भारत से संबंधित होगा लेकिन ऐसा नहीं हैं. बात दें की राधा रानी का जन्म ऑस्ट्रेलिया में हुआ था और इनके पैरंट्स भी वहीं के नागरिक हैं. राधा रानी ने हाई आर्ट, पिच ब्लैक, फोन बूथ, मैन ऑन फायर, फाइंडिंग नेवरलैंड, मेलिंडा ऐंड मेलिंडा, सायलेंट हिल और द क्रेजीज जैसी फेमस हॉलिवुड फिल्मों में काम किया है. राधा रानी को पहचान ऑस्कर अवॉर्ड जीत चुकी फिल्म 'फाइंडिंग नेवरलैंड' से मिली जिसमें केट विंसलेट और जॉनी डेप मुख्य भूमिकाओं में थे.

साल 2010 में अमेरिका में हुए इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ लॉस ऐंजिलिस में राधा रानी का फिल्म 'द वेटिंग सिटी' का प्रदर्शन किया गया था. मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा था कि वह केवल अपने नाम से ही इंडिया से नहीं जुड़ी हुई हैं बल्कि भारत को वह अपना दूसरा घर मानती हैं. जब उनसे राधा रानी से उनके लंबे नाम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'जब मैं बच्ची थी तभी से मैं अपने नाम के बारे में लोगों को जवाब दे रही हूं. मुझे लगता है कि पिछले जन्म में इंडिया से मेरा कोई खास नाता रहा होगा. जब मैं पैदा हुई थी तो उससे काफी पहले मेरी मां इंडिया गई थीं. वहां पर वह इंडियन फिलॉसफी, हिंदू और बौद्ध धर्म से काफी प्रभावित हो गई थी. तो मेरा जो नाम है वह मेरी मां की भारत यात्रा का नतीजा है.'

पूनम के इस सेक्सी और हाफ न्यूड वीडियो ने मचाया ग़दर, जिसे देख भीग जाएगा आपका बदन

मेडिकल बूट पहने नज़र आई यह खूबसूरत हॉलीवुड सिंगर

आखिर ऐसा क्या हुआ जो जेसिका बानी बॉडी शेमिंग का शिकार

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री लिन कोहेन का 86 साल की उम्र में हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -