'इजराइल के खिलाफ जिहाद करो..', जेरूसेलम की मस्जिदों से हो रहा ऐलान, गाज़ा पट्टी पर मचा घमासान
'इजराइल के खिलाफ जिहाद करो..', जेरूसेलम की मस्जिदों से हो रहा ऐलान, गाज़ा पट्टी पर मचा घमासान
Share:

जेरूसेलम: चरमपंथी संगठन 'हमास' ने गाजा पट्टी से इज़राइल पर लगभग 5000 रॉकेट दागे हैं, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया है। इस हमले के साथ ही, यरूशलेम में कुछ मस्जिदों ने मुसलमानों को इजराइल के खिलाफ जिहाद के लिए लड़ने के लिए भड़काना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में मस्जिदों की मीनारों पर लगे लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल मुसलमानों को इजराइली रक्षा बलों के खिलाफ लड़ने के लिए एकजुट करने के लिए किया जा रहा है।

 

कथित तौर पर यरूशलेम नगर पालिका के अंदर शुआफ़ात शरणार्थी शिविर की मस्जिदें अपने लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल करके इज़राइल में इस्लामवादियों को हमास के आतंकवादियों के साथ मिलकर इज़राइलियों पर हमला करने के लिए उकसा रही थीं। मुस्लिमों और फिलिस्तीनियों को इजरायली रक्षा बलों और इजरायली सरकार के खिलाफ जिहाद में शामिल होने और शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। बता दें कि, शुआफ़ात शरणार्थी शिविर इज़राइल का एकमात्र शरणार्थी शिविर है, जो यरूशलेम के उत्तर-पश्चिम में स्थित है। शिविर क्षेत्र की मस्जिदों ने कुरान की एक आयत का पाठ किया जिसमें कहा गया कि, 'अल्लाह आपके हाथों से उनके हत्यारों को दंडित करेगा; उनसे युद्ध करो, ताकि अल्लाह तुम्हारे हाथों से उन्हें दण्ड दे।'

 

बता दें कि, इससे पहले आज, हमास ने गाजा पट्टी से इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे, जिससे कई नागरिक इलाके प्रभावित हुए। रॉकेटों की तादाद इतनी थी कि, इज़राइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली भी उन्हें पूरी तरह रोकने में नाकाम दिखी। जबकि कुछ रॉकेटों को सिस्टम द्वारा रोक दिया गया था, अन्य को नहीं, और उनमें से कई ने इज़राइल के अंदर आबादी पर हमला किया। इसके साथ ही हमास के आतंकवादियों ने भी जमीन, समुद्र और हवा से इजराइल में घुसपैठ की और नागरिकों पर अंधाधुंध आतंकी हमले किए, जिसमें कई लोग मारे गए और घायल हो गए। हमास के आतंकवादी सीमावर्ती शहर स्देरोट और अन्य स्थानों पर इज़राइल रक्षा बल के सैनिकों के साथ भिड़ गए।

 

इज़राइल रक्षा बलों ने कहा कि उसने इज़राइल पर हमास के आश्चर्यजनक हमले के जवाब में ऑपरेशन "आयरन स्वॉर्ड्स" शुरू किया है। इज़राइल ने भी 'युद्ध के लिए तत्परता की स्थिति' का ऐलान कर दिया है, जो दर्शाता है कि पूर्ण पैमाने पर युद्ध कभी भी हो सकता है। वर्तमान में आईडीएफ के सैनिक कम से कम सात अलग-अलग स्थानों पर हमास के लड़ाकों से लड़ रहे हैं।

इजरायल पर आतंकी संगठन 'हमास' ने दागे 5000 रॉकेट, अब यहूदी देश ने किया बदला लेने का ऐलान ! Video

पाकिस्तान के परमाणु संयत्र के पास बड़ा धमाका, 50 किमी दूर तक सुनाई दी गूँज

विश्व कपास दिवस: भारत में 2500 साल प्राचीन है कपास के इस्तेमाल का इतिहास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -