डीएमके ने स्टालिन को राष्ट्रीय नेतृत्व में लाने के लिए विचार किया
डीएमके ने स्टालिन को राष्ट्रीय नेतृत्व में लाने के लिए विचार किया
Share:

चेन्नई: राष्ट्रीय राजधानी में दो अप्रैल को अपने पार्टी कार्यालय के औपचारिक उद्घाटन के साथ, डीएमके, जो भाजपा और कांग्रेस के बाद लोकसभा में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है, पार्टी अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को राष्ट्रीय परिदृश्य में लॉन्च करने का प्रयास कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य शीर्ष अधिकारियों को डीएमके संसदीय दल के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री टी.आर. बालू ने पहले आमंत्रित किया था। अमित शाह को निमंत्रण, जिन्होंने पहले एनईईटी मुद्दे पर डीएमके टीम के साथ मिलने से इनकार कर दिया था, ने कुछ भौहें उठाई हैं।

हालांकि, पार्टी के राज्य संगठन सचिव आर एस भारती ने कहा कि अमित शाह को दिया गया निमंत्रण केवल एक शिष्टाचार था। उनके मुताबिक, यहां तक कि एआईएडीएमके नेताओं को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

स्टालिन की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाएं जगजाहिर हैं, और वह 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के खिलाफ एक क्षेत्रीय गठबंधन का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के संभावित विकल्प की तलाश में क्षेत्रीय नेताओं से मिलने के लिए देश भर के बवंडर दौरों पर हैं, स्टालिन ने डीएमके नेता के लिए कांग्रेस के समर्थन के लिए एक पैर उठाया है।

बालू सहित डीएमके के शीर्ष अधिकारी स्टालिन को राष्ट्रीय प्रमुखता के लिए लॉन्च करने की साजिश रच रहे हैं। स्टालिन के पिता, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री कलिग्नार करुणानिधि ने पहले एनडीए और यूपीए दोनों के साथ राजनीतिक गठबंधन किया था, और टी.आर. बालू इन चतुर राजनीतिक पैंतरेबाज़ी के एक प्रमुख वास्तुकार थे।

IPL 2022: दो बार 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ चुके हैं ललित यादव, अब दिल्ली की तरफ से मुंबई को धोया

इंडियन बॉक्सर मंदीप जांगड़ा ने अपने नाम किया तीसरा पेशेवर खिताब

बैंकों ने सोमवार, मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -