IPL 2022: दो बार 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ चुके हैं ललित यादव, अब दिल्ली की तरफ से मुंबई को धोया

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में रविवार को डबल-हेडर मुकाबले खेले गए. दिन के पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हरा दिया. 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली एक समय पिछड़ती हुई नज़र आ रही थी, मगर ललित यादव और अक्षर पटेल के कमाल ने टीम को विजयी बना दिया. 

दिल्ली कैपिटल्स के ललित यादव ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर मैच का पूरा पासा ही पलट दिया. ललित ने 38 बॉल में 48 रन बनाए. इस दौरान ललित ने चार चौके और 2 छक्के जड़े. ललित-अक्षर की पारी की बदौलत दिल्ली ने अंतिम 30 बॉल में 75 रन जोड़े. 25 वर्षीय ललित यादव दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं, वह घरेलू क्रिकेट में भी दिल्ली के ही प्लेयर हैं.

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने ललित यादव को 65 लाख रुपये में ख़रीदा था.  ललित यादव ने अब तक IPL में केवल 8 ही मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्होंने 116 रन बनाए हैं. रविवार को मुंबई के खिलाफ बनाया गया 48 रनों का स्कोर उनके IPL करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. लेकिन ललित यादव के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 6 बॉल में 6 छक्के जड़ने का करिश्मा, एक नहीं बल्कि दो बार किया है. दिल्ली में ही दो अलग-अलग इवेंट में खेलते हुए ललित यादव 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ चुके हैं. तब उन्होंने एक पारी में 46 गेंदों में ही 130 रन ठोंक डाले थे.

बता दें कि ललित यादव ने 2017 में फर्स्ट क्लास अपना पदार्पण किया था. तब उन्होंने महाराष्ट्र के खिलाफ 52 रनों की पारी खेली थी. फर्स्ट क्लास करियर की अपनी शुरुआती चार पारियों में से ललित यादव ने तीन अर्धशतक लगाए थे.

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के अपने पहले ही मैच में ज़बरदस्त जीत दर्ज की है. जबकि मुंबई इंडियंस एक बार फिर सीजन का पहला मुकाबला हार चुकी है.  

IPL 2022: 205 रन बनाने के बाद भी कैसे हार गई RCB ? पढ़ें पंजाब की जीत की इनसाइड स्टोरी

नितेंद्र रावत और ज्योति गावटे ने नई दिल्ली मैराथन में हासिल की जीत

PV सिंधु ने अपने नाम किया Swiss Open का खिताब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -