एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष पद से नोवाक जोकोविच ने दिया इस्तीफा
एटीपी खिलाड़ी परिषद के अध्यक्ष पद से नोवाक जोकोविच ने दिया इस्तीफा
Share:

वर्ल्ड के नंबर-एक पुरुष टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने एटीपी प्लेयर परिषद के अध्यक्ष पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जोकोविच ने ऐसा नया संघ बनाने के मकसद से किया है ताकि प्लेयर्स को और मजबूत किया जा सके. हालांकि उन्हें राफेल नडाल और रोजर फेडरर से समर्थन नहीं मिला है और दोनों अभी तक परिषद के मेंबर बने हुए हैं.

न्यूयार्क में बिली जीन किंग नेशनल टेनिस केंद्र पर शनिवार को प्लेयर्स ने बैठक की तरफ से पेशेवर टेनिस खिलाड़ी संघ (पीटीपीए) का गठन किया गया. 60 से 70 प्लेयर्स ने कोर्ट पर एक तस्वीर खिचवाई जिसे सोशल मीडिया पर कनाडा के वासेक पोसपिसिल ने साझा किया जिन्हें जोकोविच के साथ नए संघ के पीछे की बड़ी वजह के तौर पर देखा जा रहा हैं . जोकोविच ने सबसे पहले साल 2018 आस्ट्रेलियन ओपन में प्लेयर्स की यूनियन का सोचा रखा था. तब से प्लेयर अधिक रेवेन्यू की मांग कर रहे थे खासकर ग्रैंड स्लैम से मिलने वाला हैं.

शनिवार को जोकोविच ने वेस्टर्न एंड साउदर्न ओपन जीतने के बाद बोला, मैंने एटीपी के लेटर में पढ़ा है जिसमें उन्होंने लिखा है कि यह नई संघ एटीपी के साथ नहीं रह सकती है. मैं इस खबर से सम्मानपूर्वक इत्तेफाक नहीं रखता हूं. उन्होंने बोला, कानूनी तौर पर हम पूरी तरह से सेफ हैं और हम प्लेयर्स की संघ बनाने के हकदार भी हैं. हम बहिष्कार की बात नहीं बोल रहे हैं, हम समान्तर टूर के बारे में भी नहीं बोल रहे हैं. यह प्लेयर्स और खेल के लिए अहम स्टेप्स है. हम केवल  अपना संगठन चाहते है जो पूरी तरीके से हमारा हो. हम निश्चित तौर पर एटीपी संग कार्य करने का प्रयास करेंगे.

कोरोना संक्रमण के चलते देरी से शुरू हुआ टूर डी फ्रांस

BCCI ने किया बड़ा एलान, 3 साल के लिए IPL का ऑफिशियल पार्टनर हो सकता है अनएकेडमी

11 दिनों बाद भी नहीं मिले सुरेश रैना के फूफा के कातिल, पुलिस की जांच अब भी जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -