इस फिल्म से मिली थी दिव्या दत्ता को एक अलग पहचान

इस फिल्म से मिली थी दिव्या दत्ता को एक अलग पहचान

भारतीय अभिनेत्री दिव्या दत्ता आज अपना जन्मदिन मना रही है। दिव्या दत्ता का जन्म 25 सितंबर 1977 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। जब दत्ता काफी छोटी थी तभी उनके पिता का निधन हो गया था। उनकी माँ का नाम नलिनी दत्ता जोकि एक सरकारी कर्मचारी होने के साथ-साथ डॉक्टर भी हैं।  पिता की मृत्यु के बाद नलिनी की माँ ने अकेले दत्ता और उनके भाई का लालन-पालन किया। दत्ता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, उन्होंने फिल्म गिप्पी के सिंगल मदर के किरदार के लिए अपनी माँ नलिनी से ही इंस्पिरेशन ली थी। 

वही दिव्या दत्ता बचपन में पढ़ाई में अव्वल दर्जे की छात्रा थीं। उन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल से की।  उसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने केम्ब्रिज स्कूल लुधियाना से की है। वही दिव्या दत्ता जिस परिवार से ताल्लुक रखती हैं जंहा सभी मेडिकल के क्षेत्र में कार्यरत हैं। लेकिन दिव्या कुछ अलग करना चाहती थीं। उन्हे बचपन से ही अभिनय का शौक था।  मुंबई आने से पहले दत्ता ने अपने होम-स्टेट में मॉडलिंग की शुरुआत की। उन्होंने वंहा कई कमर्सियल ऐड किये। उसके बाद दत्ता मुंबई आ गयी। 

दत्ता ने अपने करियर की शुरुआत 1994 में फिल्म इश्क में जीना इश्क में मरना फिल्म की। दत्ता को 1995 में अपने करियर की पहली बतौर लीड फिल्म सलमान खान के अपोजिट वीरगति मिली थी। जो बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह पिट गयी थी।  इसके बाद दिव्या ने फिल्मों में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। साल 2004 में दिव्या को पहचान यशराज फिल्म्स की फिल्म वीरजारा से मिली। इस फिल्म में दत्ता के अलावा शाहरुख़ खान, प्रीती जिंटा, रानी मुखर्जी थे। फिल्म में इतने बड़े एक्टर होनें के बाद भी दिव्या अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों और आलोचकों का ध्यान अपनी ओर खींचनें में कामयाब रहीं। इसी के साथ दिव्या दत्ता ने अपने जीवन में कई सफलताएं हासिल की है।

प्रियंका चोपड़ा की बहन ने उठाए सवाल, कहीं ये हैरान कर देने वाली बात

ड्रग्स कनेक्शन में जया साहा ने किया बड़ा खुलासा, चार अभिनेताओं के नाम से उठाया पर्दा

कंगना रणौत के ऑफिस में तोड़फोड़ केस की बॉम्बे हाईकोर्ट में शुक्रवार को होगी सुनवाई