सीट शेयरिंग पर चर्चा, लोगो पर फैसला..! विपक्षी एकता की मुंबई बैठक में क्या-क्या होगा ?
सीट शेयरिंग पर चर्चा, लोगो पर फैसला..! विपक्षी एकता की मुंबई बैठक में क्या-क्या होगा ?
Share:

मुंबई: मुंबई में विपक्ष के INDIA गठबंधन की आगामी बैठक में सीट-बंटवारे के फॉर्मूले, संयोजकों की नियुक्ति और आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीतियों पर चर्चा होगी, इसके अलावा ब्लॉक के लोगो का अनावरण भी किया जाएगा। 31 अगस्त से 1 सितंबर तक मुंबई में होने वाली बैठक में गठबंधन में और पार्टियों को शामिल करने पर भी चर्चा होने वाली है। 

एक वरिष्ठ विपक्षी नेता ने कहा है कि चर्चा में राज्य-विशिष्ट सीट-बंटवारे की रूपरेखा और 31 अगस्त को गठबंधन के लोगो का आधिकारिक खुलासा शामिल हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, लोगो का उद्देश्य राष्ट्रीय एकता और साझा मूल्यों का प्रतीक है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) ने इस आयोजन के लिए एक टीज़र वीडियो जारी किया है और संकेत दिया है कि उत्तर-पूर्व की पार्टियां गठबंधन में शामिल हो सकती हैं, यह निर्णय सामूहिक रूप से लिया जाएगा। महा विकास अघाड़ी (MVA), जिसमें शिवसेना (UBT), कांग्रेस और NCP शामिल हैं, भारत गठबंधन की बैठक के लिए लगन से तैयारी कर रही है।

मीडिया, सोशल मीडिया, आवास, परिवहन, सुरक्षा और आतिथ्य पहलुओं के प्रबंधन के लिए विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों वाली कई समितियाँ स्थापित की गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस मीडिया कवरेज और सामाजिक और अन्य प्लेटफार्मों पर प्रचार का ख्याल रख रही है, जबकि NCP परिवहन की देखरेख कर रही है। सभा के मेजबान के रूप में, शिव सेना (UBT) वकोला में ग्रैंड हयात होटल में आवास, भोजन और रसद व्यवस्था का प्रबंधन कर रही है, जहां दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान गणमान्य व्यक्तियों और नेताओं के लिए लगभग 150 कमरे आरक्षित किए गए हैं। बेंगलुरु में अपनी पिछली बैठक में, 26 विपक्षी दलों ने INDIA (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) नाम अपनाया, एक प्रस्ताव शुरू में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा रखा गया था।

मुंबई में होने वाली बैठक में 26 राजनीतिक दलों के लगभग 80 नेताओं और विपक्षी गुट के पांच मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय रूप से, यह बैठक ऐसे राज्य में INDIA गठबंधन की सभा का पहला उदाहरण है जहां भाग लेने वाले किसी भी सदस्य के पास राजनीतिक शक्ति नहीं है। इस आयोजन की मेजबानी की जिम्मेदारी शिवसेना (UBT) के पास है।

सितंबर महीने में यूरोप टूर पर जाएंगे राहुल गांधी, पेरिस की यूनिवर्सिटी में देंगे भाषण, प्रवासी भारतीयों से भी मिलेंगे

YSR कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू, की ये शिकायत

नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस का हंगामा, कार्रवाई स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -