डिस्कस थ्रोअर Navjeet Dhillon डोप में हुई फेल
डिस्कस थ्रोअर Navjeet Dhillon डोप में हुई फेल
Share:

शीर्ष इंडियन चक्का फेंक एथलीट नवजीत कौर ढिल्लों बीते माह वर्ल्ड चैम्पियनशिप से पहले विदेश में ‘एथलेटिक्स इंटीग्रिटी’ इकाई (IAU) द्वारा ‘टूर्नामेंट से बाहर’ की गयी डोप जांच में असफल हो गई है। नवजीत ने गोल्ड कोस्ट 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक भी जीत लिया था लेकिन वह आठ अगस्त को खत्म हुए बर्मिंघम खेलों में 8वें स्थान पर आ चुकी है।

इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा- हां, वह (नवजीत कौर ढिल्लों) AIU द्वारा की गयी डोप टेस्ट में फेल हो गयी हैं। यदि  आप धोखा देने का प्रयास करते हो तो पकड़े जाते हो। 27 वर्ष की नवजीत ने जून में चेन्नई में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय चैम्पियनशिप में 55.67 मीटर दूर चक्का फेंककर और 25 जून को कजाखस्तान के अलमाटी में कोसानोव मेमोरियल मीट में 56.24 मीटर के थ्रो से गोल्ड मेडल जीता था। लेकिन बर्मिंघम में उनका सर्वश्रेष्ठ थ्रो 53.51 मीटर था। उनका सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 58.03 मीटर का है और उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में 59.18 मीटर का है।

AIU ने उनकी जांच कहां की है, अभी यह पता नहीं है लेकिन उनके नमूने में जो पदार्थ पाया गया है वह प्रतिबंधित स्टेरॉइड है इससे उन पर अस्थायी निलंबन लगना जरुरी है। सूत्र ने इस बारें में बोला है कि पूरी संभावना है, AIU ने अलमाटी में यह टेस्ट की है, तुर्की में नहीं। उसने जून में राष्ट्रीय अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत लिया था  और वहां नाडा ने उसका टेस्ट किया होगा।

विदेश में हैं सोनिया-राहुल और प्रियंका.., इधर कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर मंथन करेगी CWC

बढ़ानी है आंखों की रोशनी तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

पति की मौत की फोटोज देखने के लिए मजबूर हुई वेनेसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -