विदेश में हैं सोनिया-राहुल और प्रियंका.., इधर कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर मंथन करेगी CWC
विदेश में हैं सोनिया-राहुल और प्रियंका.., इधर कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव पर मंथन करेगी CWC
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा, इसके चुनाव पर अंतिम फैसला आज (रविवार) को होने वाला है। रविवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की मीटिंग होगी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से संबंधित कार्यक्रम को हरी झंडी दी जाएगी। राहुल गांधी अध्यक्ष पद संभालेंगे या किसी और के हाथों में कमान सौंपी जाएगी, इन सब विषयों पर इस मीटिंग में चर्चा होगी। दरअसल राहुल गांधी को अध्यक्ष पद संभालने के लिए मनाने के प्रयास जारी हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि राहुल गांधी को मनाने की खातिर चुनाव फिलहाल के लिए टाला भी जा सकता है।

वहीं, सूत्रों का कहना है कि इस ऑनलाइन मीटिंग में अध्यक्ष के चुनाव के विस्तृत कार्यक्रम को स्वीकृति देने के साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया जा सकता है। यह गुलाम नबी आजाद के पार्टी से इस्तीफे के संदर्भ में भी अहम होगा। आजाद ने शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से त्यागपत्र देते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेतृत्व आंतरिक चुनाव के नाम पर धोखा दे रहा है। उन्होंने राहुल गांधी पर ‘अपरिपक्व और बचकाने’ व्यवहार का इल्जाम भी लगाया था। कांग्रेस ने उन पर पलटवार करते हुए पार्टी को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उनका ‘डीनएन मोदी-मय’ हो गया है।

CWC की बैठक ऐसे वक़्त होगी, जब सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश में हैं। उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी विदेश गए हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि ये तीनों शीर्ष नेता CWC की ऑनलाइन मीटिंग में हिस्सा लेंगे। CWC की इस अहम बैठक से पहले सूत्रों ने कहा कि प्रक्रिया में कुछ हफ़्तों की देरी हो सकती है और अक्टूबर में पार्टी को पूर्णकालिक अध्यक्ष मिल जाना चाहिए। 

लालू-तेजस्वी के खिलाफ ललन सिंह ने CBI को दिए अहम सबूत, मची हलचल

पीएम मोदी ने चलाया चरखा, बोले- 1 लाख करोड़ के पार पहुंचा खादी ग्रामोद्योग

'व्यक्ति का अंत तब तक नहीं होता, जब वह...', नितिन गडकरी ने दिया गुरु मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -