गटागट भांग पीने वाले यह जरूर पढ़े
गटागट भांग पीने वाले यह जरूर पढ़े
Share:

डॉक्टरों की मानें तो भांग का सेवन करना हमारे लिए बिल्कुल भी सही नहीं है. इससे हमें विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, यह तो आप जानते ही होंगे कि भांग का सेवन करते ही हम अपनी शारीरिक इंद्रियों पर नियंत्रण खो देते हैं. इसलिए लोग भांग खाते ही झूमने लगते हैं.

लेकिन इसके अलावा भी भांग के कुछ ऐसे नुकसान हैं जो दिखाई तो नहीं देते, किंतु अंदर ही अंदर हमारे शरीर को नष्ट करते हैं. भांग का सेवन चाहे किसी भी रूप में किया जा रहा हो, चाहे व्यक्ति उसे शरबत में मिलाकर पी जाए या फिर भांग की पत्तियों को चिलम में डालकर धूम्रपान किया जाए. दोनों ही परिस्थितियों में यह भांग सीधा हमारे दिमाग पर असर करती है. 

भांग के कण दिमाग की उन नसों पर अटैक करते हैं जो हमारी हंसी, खुशी, दुख, उदासी, इत्यादि से जुड़े होते हैं. इसलिए कुछ लोग भांग का सेवन करने के बाद या तो अत्यधिक रोते हैं या फिर अत्यधिक हंसते हैं. लेकिन लोग सोचते हैं कि भांग के उतरने के बाद उसका असर खत्म हो जाता है. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. भांग का असर लंबे समय तक व्यक्ति के दिमाग को परेशान करता है. शायद महसूस ना हो, लेकिन दिमागी रूप से वह व्यक्ति परेशान ही रहता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -