छगन भुजबल के घर और दफ्तरों पर ईडी ने मारे छापे
छगन भुजबल के घर और दफ्तरों पर ईडी ने मारे छापे
Share:

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व लोक निर्माण विभाग मंत्री छगन भुजबल के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की गई. ज्ञात हो कि ये कार्रवाई पूर्व में दर्ज 2 मामलों में की गई है ये छापेमारी मुंबई और आसपास के कई स्थानों पर आज सोमवार को की गई. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के एक अधिकारी ने बताया कि हम मामले से संबंधित लोगों से जुड़े स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं. जब अधिकारी ने उन व्यक्तियों का नाम पूछा गया तो उन्होंने बताने से इनकार कर दिया. गौरतलब है कि ED ने 900 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता के संदेह में पिछले हफ्ते राकांपा के नेता के खिलाफ धनशोधन रोकथाम कानून के तहत दो ECIR दर्ज की थीं.

निदेशालय ने सिंगापुर आधारित उस कंपनी के चार व्यक्तियों के नाम भी समन जारी किया था जिसमें भुजबल की कंपनी आर्मस्ट्रांग एनर्जी ने निवेश किया था ED द्वारा भुजबल पर पहला मामला महाराष्ट्र सदन घोटाले और कलीना भूमि आवंटन मामले से संबंधित और दूसरा मामला नवी मुंबई में एक आवासीय परियोजना के संबंध में दर्ज किया गया था.

इस परियोजना के डेवलपर ने 2010 में फ्लैट की कुल कीमत का 10 प्रतिशत बुकिंग राशि के तौर पर कथित रूप से एकत्र किया था लेकिन फ्लैटों के निर्माण का कोई काम शुरू नहीं किया गया. ज्ञात हो कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मुंबई में 7, ठाणे में 2, नासिक में 5 और पुणे में 2 संपत्तियों पर छापे मारे थे, ये छापेमारी छगन भुजबल, उनके विधायक पुत्र पंकज भुजबल और भतीजे सैम की सम्पत्ति का पता लगाने के लिए की गई.

इसके बाद 18 जून को मुंबई उच्च न्यायालय ने ACB को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री छगन भुजबल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच पूरी करने का आदेश दिया और दो माह में अंतिम रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -