23 मई से काशी और काठमांडू के बीच शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट, टिकट बुकिंग अभी से चालु
23 मई से काशी और काठमांडू के बीच शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट, टिकट बुकिंग अभी से चालु
Share:

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी से नेपाल की राजधानी काठमांडू के लिए इसी महीने डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने जा रही है। इससे यात्रियों के लिए बाबा विश्वनाथ और पशुपतिनाथ का दर्शन पूजन के लिए आना जाना सुगम हो जाएगा। अभी तक वाराणसी और काठमांडू जाने के लिए वाया दिल्ली जाना पड़ता था। बुद्ध एयरलाइंस 23 मई से फ्लाइट सर्विस शुरू करेगी। डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने पर न सिर्फ काशी और पूर्वांचल के लोगों को राहत मिलेगी, बल्कि बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश के लोग भी यहां आकर डायरेक्ट फ्लाइट से नेपाल जा सकेंगे।

बुद्धा एयरलाइंस ने बुधवार को काशी से काठमांडू के लिए उड़ान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है। विमान सेवा का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है। बुद्धा एयरलाइंस का विमान रात्रि 7:15 बजे काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरकर वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर रात्रि 7:55 बजे लैंड करेगा। यही विमान वाराणसी से रात्रि 8:45 बजे रवाना होकरर रात्रि 9:25 बजे काठमांडू एयरपोर्ट पहुंचेगा। एयर लाइंस अधिकारियों ने जानकारी दी है कि फ्लाइट की टिकट बुकिंग प्रारंभ की कर दी गई है। इसका शुरुआती किराया 6000 रूपये होगा। फ्लेक्सिबल किराया होने के चलते किराया घट और बढ़ भी सकता है।

अभी तक वाया दिल्ली आने-जाने पर लगभग 12 हजार किराया देना पड़ता था। डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होने से लगभग आधा किराया बचेगा। फिलहाल हफ्ते में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को फ्लाइट का संचालन किया जाएगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया है कि नागर विमानन पतन प्राधिकरण से इजाजत मिलने के बाद विमान का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

जिन्हे मिली थी ईद पर कानून व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी, वही ड्यूटी से रहे गायब.. दिल्ली से 60 पुलिसकर्मी निलंबित

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की दाऊद इब्राहिम के भतीजे की जमानत याचिका, मकोका के तहत दर्ज है केस

कोरोना की चौथी लहर की आशंका से सहमी दिल्ली, जानिए कब आएगा पीक ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -