दिनेश खारा बन सकते हैं SBI के नए चेयरमैन, केंद्र सरकार लेगी अंतिम फैसला
दिनेश खारा बन सकते हैं SBI के नए चेयरमैन, केंद्र सरकार लेगी अंतिम फैसला
Share:

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को जल्द ही नया चेयरमैन मिलने वाला है. दरअसल, बैंक बोर्ड ब्यूरो (BBB) ने SBI के अगले चेयरमैन पद के लिए दिनेश कुमार खारा के नाम नामित किया है. खारा SBI के वर्तमान चेयरमैन रजनीश कुमार का स्थान लेंगे, जिनका तीन वर्ष का कार्यकाल सात अक्टूबर को ख़त्म हो रहा है. 

BBB की सिफारिश को अब सरकार को भेजा जाएगा. इस नियुक्ति पर अंतिम निर्णय पीएम मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति करेगी. परंपरा रही है कि SBI के चेयरमैन की नियुक्ति उस वक़्त कार्यरत प्रबंध निदेशकों में से की जाती है.  सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और आर्थिक संस्थानों के शीर्ष अधिकारियों का चयन करने वाले BBB के सदस्यों ने एसबीआई के चार प्रबंध निदेशकों का इंटरव्यू लिया है. BBB ने अपने बयान में कहा है कि, ‘‘उनके प्रदर्शन और कुल अनुभव के आधार पर ब्यूरो SBI के चेयरमैन के खाली होने जा रहे पद के लिए दिनेश कुमार खारा के नाम की अनुशंसा करता है. इसके साथ ही सी श्रीनिवासुलु शेट्टी इस पद के लिए आरक्षित प्रत्याशी की सूची में होंगे.’’ 

बता दें कि दिनेश कुमार खारा 2017 में भी चेयरमैन पद के दावेदारों में शामिल थे. खारा को अगस्त, 2016 में तीन वर्ष के लिए SBI का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया था. उनके प्रदर्शन की समीक्षा के बाद 2019 में उन्हें दो वर्ष का विस्तार दिया गया है.

गौतम गंभीर ने की मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग, कहा- इनसे बड़ा खिलाड़ी पैदा नहीं हुआ...

चीन में उईगर मुसलमानों पर अत्याचार के विरुद्ध हुआ प्रदर्शन

वर्चुअल तरीके से वितरित हुए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार, इनामी राशि में हुआ परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -