इस बीमारी से पीड़ित थे दिलीप कुमार, किडनी भी हो गई थीं फेल
इस बीमारी से पीड़ित थे दिलीप कुमार, किडनी भी हो गई थीं फेल
Share:

बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार दिलीप कुमार का अजा निधन हो गया हैं। बुधवार प्रातः मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में दिलीप कुमार ने अंतिम सांस ली। दिलीप कुमार के निधन से पुरे मनोरंजन जगत मातम छाया हुआ है। स्टार्स सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करके दुख व्यक्त कर रहे हैं। दिलीप कुमार को सांस लेने में समस्यां होने के पश्चात् हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। पिछले 3-4 माहों में कई बार दिलीप कुमार को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। जिसके पश्चात् वह स्वस्थ होकर घर चले गए थे लेकिन इस बार दिलीब साहब घर वापस ना आ सके।

एडवांस्ड प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे:-
हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने बताया है कि दिलीप कुमार एडवांस्ड प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे तथा ये बॉडी के बाकी अंगों में फैल गया था। चिकित्सकों ने कहा है कि दिलीप साहब के प्यूरल कैविटी में पानी था जो कई बार हटाया गया था। उनकी किडनी भी फेल हो गई थी। उन्हें कई बार ब्लड ट्रांसफ्यूजन की आवश्यकता पड़ी। हमने अंतिम बार भी किया था मगर वह काम नहीं किया था।

वही चिकित्सकों ने आगे बताया- दिलीप कुमार कई माहों से बिस्तर पर थे लेकिन पिछले कुछ समय से प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे। उनके प्यूरल कैविटी से कई बार हमने फ्लूइड निकाला था। उनका ब्लड प्रेशर कम हो रहा था तथा हीमोग्लोबिन में भी कमी आ रही थी। कैंसर शरीर के बाकी अंगों में भी फैल रहा था जिसके कारण उनका उपचार करने में समस्यां हो रही थी। पीडी हिंदुजा हॉस्पिटल में वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि सायरा बानो ने घर पर 10 व्यक्तियों की टीम रख रखी थी जो दिलीप कुमार के घर पर जांच करते थे इसके साथ-साथ घर पर एक मिनी आईसीयू सेटअप भी था।

अजय देवगन के साथ कमबैक करने जा रही है ये मशहूर अभिनेत्री

5G मामले में फिर बढ़ी जूही चावला की मुश्किलें, अदालत ने दिया ये सख्त आदेश

धर्मेंद्र से लेकर शाहरुख खान तक कई मशहूर सितारें पहुंचे दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन करने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -