Happy Bday: इस वजह से दिलीप कुमार ने की थी दूसरी शादी,  फिर इस तरह हुआ गलती का एहसास
Happy Bday: इस वजह से दिलीप कुमार ने की थी दूसरी शादी, फिर इस तरह हुआ गलती का एहसास
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता युसूफ खान को आज कौन नहीं जानता वह अपनी कोई न कोई फिल्मों को लेकर हमेश ही चर्चाओं में बने रहते है. वहीं जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्रीस में कदम रखा तो उन्हें एक नए नाम से भी जाना जाने लगा. जंहा सायरा बानो और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है. सायरा बानो शुरुआत से ही दिलीप कुमार की दीवानी हुआ करती थीं. सायरा बानो का जन्म 1944 में हुआ था. उनका बचपन लंदन में बीता. सायरा बानो 1960 में मुंबई आई. सायरा बानो अपनी मां की तरह ही बॉलीवुड में काफी सफलता हासिल करना चाहती थीं. बता दें कि सायरा बानो की दादी छमियां बाई दिल्ली में तवायफ थी. उन्हें शमशाद बेगम के नाम से भी जाना जाता था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बात का पता चला है कि सायरा बानो ने फिल्म जंगली से अपने करियर की शुरुआत की. यह फिल्म 1961 में रिलीज हुई. इसके बाद उन्हें फिल्म पड़ोसन से बहुत लोकप्रियता मिली. सायरा बानो देखते ही देखते बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्री बन गईं. सायरा बानो और दिलीप कुमार की जोड़ी बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ियों में से एक मानी जाती है. जब सायरा बानो 22 साल की थी तो उन्होंने 44 साल के दिलीप कुमार के साथ शादी की थी. वहीं सायरा बानो जब 12 साल की थी तभी से वह दिलीप कुमार को पसंद करने लगी थी और उनसे शादी करने के बारे में सोचने लगी. दोनों की शादी को 53 साल हो गए हैं. हालांकि सायरा बानो कभी मां नहीं बन पाई. सायरा बानो 1972 में पहली बार प्रेग्नेंट हुई थी. उन्हें 8 महीने की प्रेगनेंसी में हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई. इस दौरान भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने की वजह से बच्चे की मौत हो गई.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इसके बाद सायरा बानो कभी प्रेग्नेंट नहीं हुई. दिलीप कुमार ने बच्चे की चाहत में 1980 में एक तलाकशुदा महिला आसमां रहमान से शादी की. हालांकि कुछ समय बाद दिलीप कुमार को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने 1983 में आसमां रहमान को तलाक दिया और वह फिर से सायरा बानो के पास आ गए.

बांग्लादेश में महिला डांसर्स के साथ सलमान ने किया डांस तो, तस्लीमा ने उठाए सवाल

नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा से पास पर, बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने दिया ऐसा रिएक्शन

BIRTHDAY SPECIAL: इस वजह से छोड़ा था बॉलीवुड, 'गुड न्यूज़' के साथ कर हैं वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -