दिग्‍विजय के इस फोटो ने ट्वीटर पर मचाया बवाल...

Sep 24 2015 01:11 AM
दिग्‍विजय के इस फोटो ने ट्वीटर पर मचाया बवाल...

नई दिल्‍ली: कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह ने MIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी और RSS प्रमुख मोहन भागवत की एक फोटो ट्वीटर पर साझा की है जिससे बवाल खड़ा हो गया है। बता दे की दिग्‍विजय ने इस ट्‍वी‍ट में एक फोटो साझा किया, जिसमें आधा चेहरा असदुद्दीन ओवैसी और आधा मोहन भागवत का है। साथ ही उसपर लिखा है दोहरा चरित्र..... शर्म करो। दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दोनों मतलब की (ओवैसी और भागवत) ही धार्मिक कट्‍टरता फैलाकर देश के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर रहे हैं।

हालांकि दिग्विजय ने यह भी कहा है कि यह फोटो उन्हें एक मित्र ने भेजा है। वहीं लोग इस ट्वीट को बिहार चुनाव में ओवैसी की सक्रियता से भी जोड़कर देख रहे है। वहीं ओवैसी ने इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि कांग्रेस नेता ने एक दाढ़ी और टोपी वाले इंसान का चेहरा RSS नेता के चेहरे के साथ लगाकर सभी मुस्लिमो का अपमान किया है। 

ओवैसी ने कांग्रेस महासचिव की इस हरकत को सांप्रदायिक ठहराया है। उन्होंने कहा कि मेरी तस्वीर का कोई महत्व नहीं है। लेकिन, अपने इस काम से आप मुसलमानों का अपमान कर रहे हैं। ओवैसी ने यह भी जानना चाहा कि कांग्रेस राज में हुए तमाम दंगों की वजह से क्या सामाजिक ताना-बाना नहीं टूटा था।

उन्होंने पूछा कि क्या वह आपकी (दिग्विजय सिंह की) पार्टी नहीं थी जिसके राज में भागलपुर और असम में मुसलमानों का संहार हुआ था? और, तब जब बाबरी मस्जिद में मूर्ति रखी गई थी? तब जब मस्जिद का ताला खोला गया था और जब मस्जिद तोड़ी गई थी? गौरतलब है की दिग्विजय सिंह की इस हरकत से राजनीति में साम्प्रदायिकता के छींटे पड़े है। जहा एक तरफ बिहार चुनाव आ रहा है वही दूसरी तरफ कांग्रेस नेता की ऐसी हरकत से मुस्लिम समुदाय में नाराजगी बैठ सकती है।