दिग्विजय ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- 'नया संसद भवन सोमालिया की पुरानी संसद की नकल'
दिग्विजय ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- 'नया संसद भवन सोमालिया की पुरानी संसद की नकल'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के नए संसद भवन का उद्घाटन कर दिया है। कई विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति के हाथों उद्घाटन कराने की मांग को लेकर इस समारोह का बहिष्कार किया था। राजद ने नए संसद भवन की बिल्डिंग की डिजाइन को लेकर विवादित ट्वीट भी किया था। इस बीच TMC सांसद जवाहर सरकार एवं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने नई संसद भवन को लेकर कहा कि इसकी डिजाइन को अफ्रीकी देश सोमालिया की पुरानी संसद से कॉपी किया गया है। 

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जवाहर सरकार ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात से मोदी के 'पालतू' आर्किटेक्ट ने सोमालिया की पुरानी संसद की नकल करने के लिए 230 करोड़ रुपये चार्ज किया है। ट्वीट कर सरकार ने लिखा, "सोमालिया ने अपनी पुरानी संसद को खारिज कर दिया है, वह नए भारत की प्रेरणा है! गुजरात से मोदी के पालतू वास्तुकार - जो हमेशा "प्रतिस्पर्धी बोली" के जरिए मोदी के मेगा अनुबंध प्राप्त करते हैं (अहमदाबाद, वाराणसी, दिल्ली की संसद + सेंट्रल विस्टा में) ने हमसे सोमालिया के डिजाइन की नकल करने के लिए ₹230 करोड़ का शुल्क लिया।" वहीं जवाहर सरकार के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को टैग कर लिखा कि क्या आप इस पर भरोसा कर सकते हैं कि सोमालिया द्वारा खारिज की गई संसद की बिल्डिंग हमारे प्रधानमंत्री की प्रेरणा है। 

दिग्विजय ने लिखा, जवाहर सरकार को पूरे नंबर। क्या आप इस पर भरोसा कर सकते हैं कि सोमालिया द्धारा रिजेक्ट की गई संसद की बिल्डिंग हमारे पीएम मोदी की प्रेरणा है।" PMC को टैग करते हुए कांग्रेस नेता ने मांग की है कि कॉपी कैट आर्किटेक्ट से 230 करोड़ रुपये की वसूली करें। इससे पहले राजद ने भी इसकी डिजाइन को लेकर सवाल उठाए थे। राजद ने ट्वीट कर संसद के नए भवन की तुलना ताबूत से करते हुए पूछा था कि ये क्या है। हालांकि बाद में राजद की तरफ से सफाई आई थी कि उनके उस ट्वीट के गलत मायने निकाले गए। ट्वीट के माध्यम से राजद ने पूछा था कि लोकतंत्र को ताबूत में बंद कर उसके मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है। वहीं भाजपा ने इस ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ये ट्वीट आपकी राजनीति के ताबूत में अंतिम कील साबित होगा।  

विदेश जाकर राहुल गाँधी ने फिर PM मोदी के खिलाफ उगला जहर, बोले- 'भारत में कुछ लोग ऐसे हैं जो...'

आज अजमेर में पीएम मोदी निकालेंगे रैली

पाकिस्तान में गलती से दाग दी थी ब्रह्मोस मिसाइल ! अब केंद्र सरकार ने अदालत ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -