आज अजमेर में पीएम मोदी निकालेंगे रैली
आज अजमेर में पीएम मोदी निकालेंगे रैली
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज राजस्थान की हृदय स्थली अजमेर जिले के दौरे पर ही रहने वाले है। जहां पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर और सरोवर में पूजा-अर्चना का काम पूरा करने वाले है। पुष्कर से लेकर अजमेर तक जगह-जगह प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत भी किया जाने वाला है। जिसके लिए बीजेपी के नेता कार्यकर्ता पलक पावडे बिछा कर तैयारी में लगे हुए है।

अजमेर की कायड़ स्थली पर होने वाली बड़ी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी अपनी सेंट्रल गवर्नमेंट की नौ वर्ष की उपलब्धियों को जनता को बताएंगे और विकास का रोड मैप भी दिखाने वाले है। साथ ही राजस्थान की कांग्रेस सरकार को भी घेरने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। मोदी अपने मित्र सीएम अशोक गहलोत की पूर्व डिप्टी  मुख्यमंत्री चिन पायलट में चल रही कुर्सी की लड़ाई और समझौते पर सियासी निशाना भी लगाने वाले है। साढ़े 4 वर्ष से चली आ रही इस लड़ाई की वजह से राजस्थान को हुए नुकसान पर भी मोदी तंज कस सकते है। 

खबरों का कहना है कि राजस्थान के तमाम सियासी मुद्दों पर रिपोर्ट तैयार कर पहले ही प्रधानमंत्री मोदी तक राजस्थान भाजपा संगठन की ओर से पहुंचाई जा चुकी है। इसके आधार पर रणनीतिकारों ने उनका भाषण तैयार कर लिया है। प्रधानमंत्री मोदी का फोकस इस बात पर रहेगा कि प्रदेश में विकास के लिए केंद्र सरकार पूरा प्रयास कर रही है। लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार के कारण उस में बाधा  भी आने लगी है। इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव में जनता राज्य और केंद्र में कड़ी से कड़ी जोड़कर भाजपा की सरकार बनाएं। 

पीएम मोदी चुनावी फेस, लेकिन स्थानीय नेतृत्व की ओर हो सकता है इशारा: पीएम नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं के आधार पर ही भाजपा राजस्थान में चुनाव लड़ने वाली है। अब तक केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेस पर ही भाजपा  राजस्थान में चुनाव लड़ने की तैयारी करती चली आ रही है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि  हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक की हार के उपरांत द इस स्ट्रेटजी में कुछ फेरबदल की चर्चाएं हैं । कहा जा रहा है राजस्थान से अब किसी स्थानीय नेतृत्व या चेहरे की ओर  प्रधानमंत्री मोदी इशारा कर सकते हैं।

भाजपा की कोशिश है कि स्थानीय नेतृत्व को उभार कर जनता के सामने लेकर जाए। क्योंकि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय से ज्यादा स्थानीय मुद्दे हावी हो सकते है। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मुद्दों और एजेंडों का बड़ा फर्क होता है। बीते चुनाव में भाजपा इसे देख भी चुकी है। क्योंकि देशभर और प्रदेश में भी मोदी लहर के बावजूद राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी थी। जबकि लोकसभा चुनाव में जनता ने पीएम मोदी के नाम पर ही भाजपा को भारी संख्या में वोट देकर बम्पर मेजोरिटी से जिताया था। 

पाकिस्तान में गलती से दाग दी थी ब्रह्मोस मिसाइल ! अब केंद्र सरकार ने अदालत ने दिया ये जवाब

भिंड में सड़क हादसे का शिकार हुए राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, ट्रेक्टर से हुई कार की भिड़ंत, अस्पताल में भर्ती

सचिन पायलट से सुलह के बाद सीएम गहलोत ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -