दिग्विजय सिंह ने किये शिवराज पर कटाक्ष
दिग्विजय सिंह ने किये शिवराज पर कटाक्ष
Share:

भोपाल : कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहा है की शिवराज शायद व्हिसलब्लोअर शब्द की परिभाषा नहीं जानते हैं. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि व्यापमं घोटाले को लेकर उनकी प्रस्तावित यात्रा इसमें शामिल लोगों को बचाने का प्रयास है. व्यापमं घोटाले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने को लेकर सिंह और दो अन्य व्हिसलब्लोअर डॉ. आनंद राय एवं आशीष चतुर्वेदी की याचिका पर ही उच्चतम न्यायालय ने राज्य शासन द्वारा सहमति व्यक्त करने पर मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे.

सिंह ने कहा, शीर्ष अदालत में याचिका की अगली सुनवाई के दौरान वह अपने वकील के जरिए यह मांग भी करेंगे कि जो छात्र इस प्रकरण में आरोपी बनाए गए हैं, उन्हें सरकारी गवाह बनाया जाए. दिग्विजय सिंह ने कहा की इन छात्रों के अभिभावक दलालों के लालच में आ गए कि बिना पैसा दिए, उनके बेटों का चयन नहीं हो सकता है. लेकिन भाजपा सरकार ने घोटाले में शामिल दलालों को गिरफ्तार करने के बजाए इन छात्रों और उनके अभिभावकों को जेल में ठूंस दिया. दिग्विजय ने कहा कि चूंकि भाजपा सरकार ने बडी मछलियों को जांच के दायरे से बचाया, इसलिए उन्हें सर्वोच्च न्यायालय जाना पडा.

उन्होने कहा कि शीर्ष अदालत से दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा है कि सीबीआई जांच, उसकी (सर्वोच्च न्यायालय) अपनी निगरानी में होना चाहिए तथा डेंटल एण्ड मेडिकल एडमीशन टेस्ट (डीमेट) घोटाले की पडताल भी स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई को ही दी जाए. इस तरह से कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने व्यापमं पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस्तीफे की भी मांग की. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -