डाइट और एक्सरसाइज करने की नहीं है जरूरत, ऐसे भी कर सकते है वजन कम
डाइट और एक्सरसाइज करने की नहीं है जरूरत, ऐसे भी कर सकते है वजन कम
Share:

वजन कम करने के लिए डाइट पर ध्यान दिया जाता है, एक्सरसाइज की जाती है. किन्तु आपको ये जानकारी हैरानी होगी कि शरीर में मौजूद चार पॉइंट पर प्रेशर डालने से मेटाबॉलिज्म बढ़ेगा और तेजी से वजन कम होगा. एक्यूप्रेशर और एक्यू्पंचर तकनीक का उपयोग कर सामान्य और जटिल बीमारियों का इलाज कर रहे है.

चेहरे पर नाक के नीचे और होंठो से ठीक ऊपर बिलकुल बीच के स्थान पर एक पॉइंट होता है, उस पॉइंट पर प्रेशर डालने से भूख कंट्रोल होती है और इस कारण अधिक खाने से बचते है. इस पॉइंट पर प्रेशर डालने से बेचैनी और तनाव से छुटकारा भी मिल जाता है. हाथो के बीच में टखने से ऊपर यह पॉइंट मौजूद है. इस पर प्रेशर देने से शरीर का तापमान सामान्य हो जाता है. इस पॉइंट से शरीर की एनर्जी बाहर निकलती है, इस पर दबाव बनाने से वजन तेजी से कम होता है.

इस पॉइंट पर एक मिनट तक प्रेशर डालें, इसे दिन में दो या तीन बार करे. दोनों पैरों के बीच में भी यह पॉइंट मौजूद है. इस पॉइंट पर उंगली से 10 मिनट तक हल्की मसाज भी करे. इसे दोनों पैरों में दिन में 9 बार दोहराएं. इस पॉइंट से खाना आसानी से पच जाता है और भूख अधिक नहीं लगती है.

ये भी पढ़े

जानिए क्या हैं पीपल के सेहत के लिए फायदे

कैंसर की बीमारी से बचा सकती है अंकुरित मूंग की दाल

इस मंत्र के जाप से ठीक हो सकती है खतरनाक बीमारिया

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -