2 लाख में नीलाम आया की डायरी
2 लाख में नीलाम आया की डायरी
Share:

न्यूयॉर्क: व्हाइट हाऊस में 1957 और 1962 के बीच तत्कालीन राष्ट्रपति जॉन एफ केनेडी के बच्चों की देखभाल करने वाली आया की निजी डायरी 3,327 नीलाम हुई है. आया मॉड शॉ की डायरी में हाथ से लिखे 22 पन्ने हैं. इनमें बच्चों के दांत निकलने, उनके पहली बार कदम उठाने, पहली बार कुछ बोलने, उनकी बीमारी और उनके पोषाहार का ब्योरा है.

अमेरिका के नीलामी घर आर आर ऑक्शन के अनुसार उसमें आया (नैनी) माड शॉ के इंगलैंड, ईरान और मिस्र में रहने के ब्यौरे का जिक्र किया था. इसके अलावा उसे 1957 में केनेडी के अपनी नवजात बेटी कैरोलीन की देखभाल के लिए काम पर रखने तक का विवरण है.जब शॉ को काम पर रखा गया तब केनेडी सीनेटर थे. जॉन केनेडी जूनियर के बारे में उन्होंने लिखा है कि जूनियर केनेडी का जन्म निर्धारित अवधि से दो हफ्ते पहले 25 नवंबर, 1960 को हुआ.

शॉ ने लिखा है कि जुलाई - अगस्त, 1959 को कैरोलीन ने 'माँ'  बोला और ‘जोर से हंसी.' उन्होंने लिखा है कि मार्च, 1962 में जूनियर केनेडी मेरे द्वारा बोले गए शब्द दोहराने लगे. इस डायरी के साथ ही 1965-1967 के दौरान छोटी कैरोलीन द्वारा शॉ को हाथ से लिखे गए चार पत्र भी हैं जिनमें दो पोस्टकार्ड हैं. यह विवरण केनेडी के बच्चों और शॉ के बीच मधुर संबंधों को दर्शाता है.

भारत को हर साल 81 लाख नौकरियों की दरकार : विश्व बैंक

सलमान ने अपनी शादी में पहना सोने का सूट और 17 लाख के जूते

लाउडस्पीकर की जगह व्हाट्सएप पर होगी अज़ान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -