हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी हुए लापता
हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी हुए लापता
Share:

कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र एंटीगुआ और बारबुडा में हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी लापता हो गया है, जहां वह जनवरी 2018 से रह रहा था, कैरेबियन द्वीप राष्ट्र के रॉयल पुलिस बल ने एक बयान में कहा। पुलिस बल जिसने एक लापता व्यक्ति अभियान शुरू किया है, ने व्यवसायी की तस्वीर के साथ एक बयान जारी कर जनता से जानकारी मांगी है। 

"पुलिस जॉली हार्बर के 62 वर्षीय मेहुल चोकसी की गुमशुदगी की रिपोर्ट की जांच कर रही है। मेहुल के लापता होने की सूचना मिली थी। रविवार 23 मई 2021 को जॉनसन पॉइंट पुलिस स्टेशन में," बयान में कहा गया। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता लेने वाले चोकसी को रविवार को द्वीप के दक्षिणी क्षेत्र में गाड़ी चलाते देखा गया था। मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने इन खबरों की पुष्टि की है। 

मेहुल चोकसी और उसका भतीजा नीरव मोदी सरकारी पीएनबी से कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये के सार्वजनिक धन को लेटर ऑफ अंडरटेकिंग का इस्तेमाल करने के आरोप में वांछित है। जबकि मोदी बार-बार जमानत से इनकार करने के बाद लंदन की जेल में हैं और भारत में प्रत्यर्पण का चुनाव लड़ रहे हैं, मेहुल चोकसी ने जनवरी 2018 के पहले सप्ताह में भारत से भागने से पहले, 2017 में निवेश कार्यक्रम द्वारा नागरिकता का उपयोग करके एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली थी। 

ओडिशा-आंध्र प्रदेश बॉर्डर के पास पलटी नाव, एक की मौत, 8 मजदूर लापता

'जादू-टोने' के शक में आदिवासी शख्स की पीट-पीटकर हत्या, 5 गिरफ्तार

अगले 12 घंटों में बेहद खतरनाक हो जाएगा तूफ़ान यास, मच सकती है भारी तबाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -