भारत में आज एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी, DGCI की बैठक जारी
भारत में आज एस्ट्राजेनेका वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी, DGCI की बैठक जारी
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर ड्रग्स कंट्रोलर ऑफ इंडिया (DGCI) की विशेषज्ञ समिति की बैठक चल रही है. इस बैठक में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को लेकर किए गए आवेदन पर विचार हो रहा है. बताया जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो आज ही सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को वैक्सीन के लिए स्वीकृति मिल सकती है.

उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को हरी झंडी दे दी है. इसके साथ ही पूरे देश में बड़े स्तर पर टीकाकरण अभियान के शुरू होने का मार्ग साफ हो गया है. वैक्सीन के अच्छे नतीजे देखने को मिले हैं. ये वैक्सीन गंभीर बीमारी के साथ कोरोना के संक्रमण को रोकने में भी कामयाब रही है. कोरोना की इस वैक्सीन को वायरस के खिलाफ गेम चेंजर माना जा रहा है.
 
आपको बत दें कि ब्रिटेन के नियामक संगठन मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (MHRA) ने बुधवार को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन को मंजूरी दे दी है. ब्रिटेन ने इस वैक्सीन की 10 करोड़ खुराक का ऑर्डर किया हुआ है. माना जा रहा है कि ब्रिटेन के पांच करोड़ लोगों के लिए ये पर्याप्त है.

इंडियन एयरफोर्स के लिए 6 नए हथियार करेगी एयर इंडिया, चीन-पाक बॉर्डर पर मिलेगी मदद

ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को इस देश ने दी मंज़ूरी, जल्द शुरू होगा टीकाकरण

देश का सबसे बड़ा डिफॉल्टर कौन ? ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा अनिल अंबानी का नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -